Move to Jagran APP

पानी के लिए आज से होगा आंदोलन

संवाद सहयोगी, चम्पावत : महीनों से पानी की किल्लत से जूझ रहे बृजनगर, सुखीढ़ांग के लोगों ने पानी सहित

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 05:09 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 05:09 PM (IST)
पानी के लिए आज से होगा आंदोलन
पानी के लिए आज से होगा आंदोलन

संवाद सहयोगी, चम्पावत : महीनों से पानी की किल्लत से जूझ रहे बृजनगर, सुखीढ़ांग के लोगों ने पानी सहित चार सूत्रीय मांगों के लिए जल संस्थान टनकपुर में धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को बृजनगरवासियों ने बैठक कर इस बारे में सर्वसम्मति से निर्णय लिया।

loksabha election banner

बृजनगर, सुखीढ़ांग के लोगों का कहना है कि क्षेत्र में लोग पेयजल की समस्या से परेशान हैं। स्थिति यह है कि लोग पोखरों में एकत्रित वर्षा जल का इस्तेमाल कर रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया बृजनगर में एनएच पर दो हैंडपंप लगे थे, जिससे लोगों को पानी मिलता था। ऑल वेदर रोड पर काम के चलते दोनों हैंडपंपों को फरवरी के प्रथम सप्ताह में उखाड़ दिया गया, कई बार कहने के बाद भी न तो हैंडपंप लगा और न पेयजल की कोई व्यवस्था हुई। इससे परेशान क्षेत्रवासियों ने टनकपुर जल संस्थान कार्यालय में धरना-प्रदर्शन करने तथा जरूरत पड़ी तो बेमियादी अनशन करने का निर्णय लिया है। लोग बृजनगर क्षेत्र से उखाड़े गए दोनों हैंडपंपों को पुन: लगाने, श्यामलाताल-कांऊ पंपिंग योजना का पानी बृजनगर पाइपलाइन से जोड़ने, जल संस्थान टनकपुर द्वारा लगातार पांच वर्षो से पंपिंग के नाम पर अवैध वसूली की धनराशि वापस करने तथा बृजनगर में जल संग्रह के लिए टैंक की क्षमता बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है वे नौ जून को सुबह नौ बजे से टनकपुर जल संस्थान कार्यालय में प्रदर्शन करेंगे। बैठक में नारायण दत्त चौड़ाकोटी, शंकर दत्त जोशी, श्याम दत्त जोशी, दिवान सिंह राणा, हर सिंह राणा, बृजमोहन, राजेंद्र सिंह, नाथ सिंह सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.