Move to Jagran APP

बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने वाला हो हमारा विधायक

आगामी विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में लोगों ने अपने विधायक के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 09:47 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 09:47 PM (IST)
बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने वाला हो हमारा विधायक
बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने वाला हो हमारा विधायक

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: आगामी विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में लोगों ने भी भविष्य के विधायक के बारे में अपनी राय देना शुरू कर दी है। पिथौरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोगों को ऐसा विधायक चाहिए जो जनता की मुश्किलों को हल करने वाला हो, लोगों की समस्याएं सुनने वाला हो, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने वाला हो, नशे के बढ़ते प्रचलन पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने वाला हो, बेरोजगारों को रोजगार देने वाला हो। पिथौरागढ़ शहर की महिला मतदाताओं ने दैनिक जागरण से खास बातचीत करते हुए बताया कि चुनाव जीतने के बाद अधिकांश नेता जनता से दूरी बना लेते हैं और चुनाव से पहले किए गए अपने वादों को भुला देते हैं। इस बार ऐसे विधायक को चुना जाएगा जो आम जनता की मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखता हो। ======== पिथौरागढ़ में आज भी सबसे बड़ी समस्या बदहाल स्वास्थ्य सेवाएं हैं। विशेषज्ञ चिकित्सकों के अभाव में जिला चिकित्सालय रेफर सेंटर बनकर रह गया है। महिला चिकित्सालय में रेडियोलाजिस्ट नहीं होने से महिलाएं निजी क्लीनिकों में महंगे दामों में अल्ट्रासाउंड करने को मजबूर हैं। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद भी बेस चिकित्सालय संचालित नहीं हो पा रहा है। विधायक की आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। - कला रावल, स्थानीय निवासी।

loksabha election banner

========== सीमांत जनपद में रोजगार की बड़ी समस्या है। रोजगार के अभाव में युवाओं को बड़े शहरों की ओर रूख करना पड़ता है। इससे सीमांत जनपद से पलायन भी बढ़ता जा रहा है। विधायक ऐसा होना चाहिए जो शहर की परिस्थिति से अच्छी तरह से परिचित हो। यहां की क्या समस्याएं हैं उसे जाने और दूर करने का प्रयास करें। - मीनाक्षी। =========== शहर के लोग अभी भी जाम से उबर नहीं पाएं हैं। प्रतिदिन मुख्य सड़क हो अथवा गलियां जाम से लोग परेशान रहते हैं। इस समस्या का पहले निदान होना चाहिए। शहर का विधायक ऐसा हो जो क्षेत्र की समस्याओं को अच्छी तरह जानें और दूर करने का प्रयास करें। - रबीना। =========== विधायक ऐसा होना चाहिए जो निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर लोगों के हित के लिए काम करे और साथ ही आम जनता की जमीनी परेशानियों को दूर करने की सोच रखता हो। शहर का विधायक लोगों की रोजमर्रा के जीवन से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने वाला और आम जनता की मूलभूत सुविधाएं पूरी करने वाला होना चाहिए। - नंदा देवी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.