Move to Jagran APP

गंगोलीहाट-बेरीनाग मार्ग में एनएच की लापरवाही पड़ रही भारी

बेरीनाग में गंगोलीहाट-बेरीनाग मोटर मार्ग में एनएच द्वारा किए गए आधे-अधूरे निर्माण कार्य लोगों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Dec 2020 11:03 PM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2020 11:03 PM (IST)
गंगोलीहाट-बेरीनाग मार्ग में एनएच की लापरवाही पड़ रही भारी
गंगोलीहाट-बेरीनाग मार्ग में एनएच की लापरवाही पड़ रही भारी

संवाद सूत्र, बेरीनाग: गंगोलीहाट-बेरीनाग मोटर मार्ग में एनएच द्वारा किए गए आधे-अधूरे निर्माण कार्य लोगों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं। मार्ग में जगह-जगह कलमठ खुले में छोड़े गए हैं। जिस कारण मार्ग में हर समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। शिकायत के बाद भी विभाग द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिए जाने से क्षेत्रवासियों में आक्रोश बना हुआ है। वहीं ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र मार्ग निर्माण नहंी किय तो आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी संबंधित विभाग की होगी।

loksabha election banner

एनएच लोहाघाट द्वारा उडियारी बैंड से गंगोलीहाट तक 34 किमी सड़क में विगत एक वर्ष से सुधारीकरण कार्य किया जा रहा है, मगर मार्ग में बेहद धीमी गति से निर्माण कार्य चल रहा है। मार्ग में जगह-जगह बनाए गए कलमठ आधे-अधूरे छोड़े गए हैं। निर्माण कार्य स्थलों पर किसी भी तरह के कोई चेतावनी बोर्ड नहीं लगाए गए हैं। सड़क में जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। सड़क खस्ताहाल होने से हर रोज दोपहिया वाहन चालक चोटिल हो रहे हैं। क्षेत्रवासियों का कहना है कि इस संदर्भ में कई बार विभागीय अधिकारियों से निर्माण कार्य में तेजी लाने का अनुरोध किया गया, मगर इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस सड़क की हालत ठीक करने की मांग को लेकर कई बार धरना-प्रदर्शन भी किया जा चुका है। शिकायत के बाद भी विभाग द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिए जाने से क्षेत्रवासियों में आक्रोश बना हुआ है। ग्रामीणों ने संबंधित विभाग से जल्द मार्ग निर्माण की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.