Move to Jagran APP

नाबार्ड ने स्वीकृत की 7.29 करोड़ की धनराशि

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : धनराशि के अभाव में लटकी चार योजनाओं को नाबार्ड से स्वीकृति ि

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 10:57 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 10:57 PM (IST)
नाबार्ड ने स्वीकृत की 7.29 करोड़ की धनराशि
नाबार्ड ने स्वीकृत की 7.29 करोड़ की धनराशि

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : धनराशि के अभाव में लटकी चार योजनाओं को नाबार्ड से स्वीकृति मिल गई है। नाबार्ड ने इन योजनाओं के लिए 7.29 करोड़ की धनराशि जारी कर दी है। इस धनराशि से जिले में तीन सड़कों के साथ ही एक मोटर पुल का निर्माण कराया जाएगा।

prime article banner

विकास खंड मूनाकोट के अंतर्गत अड़किनी से जलतूरी तक ढाई किलोमीटर सड़क प्रस्तावित है। कई वर्षो से स्वीकृति के लिए इस सड़क के लिए बजट नहीं मिल पा रहा था। अब नाबार्ड ने इस सड़क के निर्माण के लिए 2.66 करोड़ की धनराशि को स्वीकृति दे दी है। विकास खंड विण के अंतर्गत जाख से मसाड़ी तक बनी हुई सड़क पर डामरीकरण का मामला भी लटका हुआ था। कच्ची सड़क पर आवागमन में लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। क्षेत्रवासी लंबे समय से सड़क पर डामर की मांग उठा रहे थे। क्षेत्र की जरू रत को देखते हुए इस सड़क की सोलिंग और डामरीकरण के लिए 2.55 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गई है। गंगोलीहाट विधानसभा के अंतर्गत दो योजनाएं स्वीकृत हुई हैं। बुरसमबाड़ी गांव को सड़क से जोड़ने के लिए दो किमी. सड़क बनाई जाएगी जिस पर 1.23 करोड़ की धनराशि खर्च होगी। इसी विधानसभा के अंतर्गत दो किमी. लंबी बड़ेत-बाफिला सड़क के लिए 81 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है।

जिला मुख्यालय के नजदीक खतेड़ा- सिमखोला सड़क पर पुल निर्माण के लिए 1.27 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गई है। नाबार्ड के जिला प्रबंधक पुनीत नागर ने बताया कि इन योजनाओं को ग्रामीण आधारभूत संरचना विकास योजना के तहत स्वीकृति दी गई है।

-----------

== वर्जन

ग्रामीण आधारभूत संरचना विकास योजना के तहत गांवों को तमाम सुविधाएं दी जा रही हैं। इस योजना के तहत जिले की कई योजनाएं अभी स्वीकृति के इंतजार में हैं। स्वीकृति मिलते ही इनके लिए भी धनराशि का आवंटन कर दिया जाएगा।

-पुनीत नागर, जिला प्रबंधक नाबार्ड, पिथौरागढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.