Move to Jagran APP

गुलदार का किया डटकर सामना, मौत के मुंह से निकला ग्रामीण

पिथौरागढ़ जिले के छाना गांव में एक ग्रामीण गुलदार से भिड़ पड़ा। काफी देर तक संघर्ष करने के बाद गुलदार वहां से भाग गया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 19 May 2018 05:55 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 05:18 PM (IST)
गुलदार का किया डटकर सामना, मौत के मुंह से निकला ग्रामीण
गुलदार का किया डटकर सामना, मौत के मुंह से निकला ग्रामीण

पिथौरागढ़ [जेएनएन]: भुवन के साहस के आगे आखिरकार गुलदार पस्त हो गया। भुवन की करीब चार मिनट तक गुलदार गुत्थमगुत्था हुई। इस दौरान गुलदार ने सिर और कनपटी पर पंजे मार कर भुवन को लहुलूहान कर दिया। भुवन ने अपनी गर्दन उसके जबड़े में आने से बचा ली और लगातार वार कर उसे भागने को मजबूर कर दिया।

prime article banner

घटना जिला मुख्यालय से लगभग 16 किमी दूर छाना पांडेय गांव की है। गांव में मजदूरी करने वाला भुवन राम (32) को रात्रि ढाई बजे लघुशंका के लिए बाहर आया। आंगन में सौर ऊर्जा चालित बल्ब जल रहा था। लघुशंका से निवृत्त हो जैसे ही भुवन दरवाजे तक पहुंचा, तभी पीछे से गुलदार ने उस पर हमला बोल दिया। सीधे उसकी कनपटी पर पंजा मारा। गुलदार के अचानक दमदार पंजा मारने से भुवन कुछ समझ ही नहीं पाया। पीछे मुड़ कर गुलदार को देखा तो भुवन की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई।

इसी बीच गुलदार ने फिर भुवन के सिर पर पंजा मार दिया। कनपटी और सिर पर गुलदार के पंजे मारने से भुवन लहुलुहान हो गया। जान बचाने के लिए उसने भिडऩे का साहस दिखाया। गुलदार ने उसे पंजों से लपेट कर जमीन में गिरा दिया। गुलदार और भुवन में आपसी गुत्थमगुत्था हो गई। गुलदार ने उसकी गर्दन को अपने जबड़ों में दबाने को प्रयास किया। सामने मौत देखते हुए भुवन ने उसके पंजे को गर्दन पर कसाव बनाने से रोका और चिल्लाना शुरू कर दिया। आवाज सुनकर परिवार के सदस्य भी जग और आंगन की तरफ दौड़े। परिजनों ने  शोर मचाया तो गुलदार भुवन को छोड़ कर आंगन से छलांग लगा भाग गया।

शनिवार सुबह घायल भुवन का जिला अस्पताल लाकर उपचार कराया गया। भुवन ने बताया कि बड़े आकार वाले गुलदार का शिकार बनने से बचना उसके लिए पुर्नजन्म है। हालांकि उसके चेहरे पर गुलदार से भिड़ंत का खौफ नजर आ रहा था।

यह भी पढ़ें: इन क्षेत्रों में है गुलदार का आतंक, निजात दिलाने की मांग

यह भी पढ़ें: टिहरी में खेत में मृत मिली मादा गुलदार

यह भी पढ़ें: पंजे पड़े कमजोर तो कालोनियों में आतंक मचाने लगा गुलदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.