Move to Jagran APP

गुरना मंदिर और प्राकृतिक जल स्रोत का होगा सुंदरीकरण

टनकपुर से पिथौरागढ़ तक बन रही आलवेदर सड़क का मोर्थ व एनएच के मुख्य अभियंताओं ने घाट से पिथौरागढ़ तक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Dec 2020 11:10 PM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2020 11:10 PM (IST)
गुरना मंदिर और प्राकृतिक जल स्रोत का होगा सुंदरीकरण
गुरना मंदिर और प्राकृतिक जल स्रोत का होगा सुंदरीकरण

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: टनकपुर से पिथौरागढ़ तक बन रही आलवेदर सड़क का मोर्थ व एनएच के मुख्य अभियंताओं ने घाट से पिथौरागढ़ तक निरीक्षण किया। कार्य की प्रगति पर संतोष जताया। गुरना मंदिर और गुरना स्थित पहाड़ से निकलने वाले जल स्रोत के सुंदरीकरण का भरोसा दिलाया। अलबत्ता ग्यारह देवी के निकट सिरमूणा पर सड़क कटिंग से बने खतरे को देखते हुए एनएच के अधिकारियों को निर्देश दिए।

loksabha election banner

रविवार चम्पावत जिले में आलवेदर सड़क के 120 किमी क्षेत्र का निरीक्षण करने के बाद मोर्थ जोन प्रथम के मुख्य अभियंता राहुल गुप्ता, मोर्थ के चीफ इंजीनियर क्षेत्रीय अधिकारी वीएस खैरा ,एनएच के मुख्य अभियंता शरद कुमार बिड़ला समेत एनएच के अधिकारियों ने पिथौरागढ़ जिले में आने वाली तीस किमी आलवेदर सड़क का निरीक्षण किया। गुरना मंदिर के पास सड़क कटिंग का कार्य तेजी के साथ करने के निर्देश दिए। घाट , दिल्ली बैंड, मटेला, गुरना मंदिर, ग्यारह देवी, सिरमूणा आदि सभी स्थलों का निरीक्षण किया। इस मार्ग के सबसे खतरनाक स्थल दिल्ली बैंड के पास उचित ट्रीटमेंट के निर्देश दिए।

मार्ग में स्लाइड जोनों का भी निरीक्षण किया। एनएच के अधिकारियों और कार्यदायी कंपनी को उचित मार्ग निर्देशन दिया गया। कार्य की प्रगति को संतोषजनक बताया। सोमवार को मुख्य अभियंताओं के दल के वापसी के दौरान ग्यारह देवी और सिरमूणा में स्थानीय जनप्रतिनिधियों, ग्रामीण विकास समिति के अध्यक्ष राजेंद्र भट्ट, पूर्व जिपं सदस्य लक्ष्मी भट्ट आदि ने ऑलवेदर सड़क के मलबे से क्षतिग्रस्त संपर्क मार्ग ,पेयजल लाइनों की मरम्मत व सिरमूणा की स्थिति के बारे में बताया। साथ ही गुरना मंदिर सौंदर्यीकरण और जल स्रोत के संरक्षण की मांग उठाई । जिस पर मुख्य अभियंताओं ने एनएच के अधिकारियों को इनके सुंदरीकरण के लिए कहा। साथ ही सिरमूणा को लेकर नाखुशी जताई ।

इस मौके पर राहुल गुप्ता ने बताया कि टीम निरीक्षण के बाद रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी जाएगी। इसके बाद मार्ग के उद्घाटन की तिथि तय होगी उन्होंने मार्च माह तक मार्ग आलवेदर सड़क का कार्य पूरा होने की बात कही। सोमवार को लौटने के दौरान टीम ने घाट , पनार मार्ग का भी निरीक्षण किया। टीम आज चौकोड़ी में प्रवास करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.