Move to Jagran APP

चार माह बाद नसीब हुई पुलिस जवानों को अपनी चौकी

संवाद सूत्र, मदकोट: आपदा राहत के नाम पर आपदाकाल बीतने के दो माह बाद भी कोई कार्य होते नज

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 03:55 PM (IST)Updated: Fri, 23 Nov 2018 03:55 PM (IST)
चार माह बाद नसीब हुई पुलिस जवानों को अपनी चौकी
चार माह बाद नसीब हुई पुलिस जवानों को अपनी चौकी

संवाद सूत्र, मदकोट: आपदा राहत के नाम पर आपदाकाल बीतने के दो माह बाद भी कोई कार्य होते नजर नहीं आ रहे हैं। आपदा से पीड़ित आम जनता की परेशानी तो दूर रही सरकार अपने विभागों की भी सुध नहीं ले रही है। चार माह तक सरकार का मुंह देखने के बाद भी कुछ हासिल नहीं होने पर मदकोट के पुलिस जवानों ने अपने प्रयास से चौकी को ठीक किया। चार माह बाद पुलिस जवानों को अपनी चौकी मिली है।

loksabha election banner

दो जुलाई को इस क्षेत्र में बादल फटने से तबाही मची थी। इस दौरान मदकोट की देवीबगड़ स्थित पुलिस चौकी चारों तरफ मलबे के ढेर लग जाने से अलग-थलग पड़ गई थी। पुलिस जवानों ने जैसे तैसे चौकी में रखे दस्तावेज बचाए। बाद में मदकोट बाजार में एक छोटे सा कमरा किराए पर लेकर पुलिस चौकी का संचालन किया। जिसमें चौकी में तैनात सभी जवानों के बैठने तक को भी जगह नहीं थी। पुलिस को अपना कार्य संचालित करने में दिक्कत आ रही थी। इधर सरकार द्वारा आपदा राहत के नाम पर कुछ भी नहीं हो रहा था। जिसे देखते हुए मदकोट चौकी के इंचार्ज एसआइ नरेंद्र कुमार की पहल पर जवानों ने चौकी के पास जमा मलबा हटाने का कार्य किया। गुरु वार को चौकी के पास जमा मलबा हटा कर यहां तक पहुंचने की व्यवस्था की ।

शुक्रवार को चौकी की साफ, सफाई कर किराए कमरे से चौकी को अपने भवन में शिफ्ट कर दिया गया है। जिसे लेकर जवान खुश हैं। जवानों के इस प्रयास की जनता ने भी सराहना की है और चौकी इंचार्ज की पहल को स्वागत योग्य बताया है। जनता ने अन्य विभागों से भी इसी तरह आपदा से बंद मार्ग और पुलिया निर्माण करने की अपेक्षा की है। विभाग बजट का रोना रो रहे हैं और आपदा पीड़ित जिल्लत झेल रहे हैं। कुछ स्थानों पर जनता श्रमदान कर सरकार को आइना दिखा चुकी है बावजूद इसके सरकार को पीड़ित की सुध नहीं आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.