Move to Jagran APP

महादेव मार्ग में झुका विद्युत पोल दे रहा हादसे को दावत

पिथौरागढ में जिला मुख्यालय के निकट जीआइसी-सुकौली मोटर मार्ग में महादेव के पास विद्युत पोल लंबे समय से क्षतिग्रसत पड़ा हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jun 2021 10:45 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 10:45 PM (IST)
महादेव मार्ग में झुका विद्युत पोल दे रहा हादसे को दावत
महादेव मार्ग में झुका विद्युत पोल दे रहा हादसे को दावत

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: जिला मुख्यालय के निकट जीआइसी-सुकौली मोटर मार्ग में महादेव के पास विद्युत पोल लंबे समय से क्षतिग्रस्त पड़ा हुआ है। सड़क किनारे स्थित यह विद्युत पोल अपने स्थान से लगातार झुकते जा रहा है। वर्तमान में हो रही बारिश के चलते विद्युत पोल के आसपास सड़क में जलभराव हो चुका है। इससे इस स्थान पर हर समय हादसे की आशंका बनी रहती है। बावजूद इसके ऊर्जा निगम इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

loksabha election banner

जीआइसी-सुकौली मोटर मार्ग क्षेत्र की बड़ी आबादी को जोड़ता है। हर रोज सैकड़ों की संख्या में इस मार्ग से लोग आवाजाही करते हैं। बड़ी संख्या में लोग स्थानीय महादेव धारे में पानी भरने जाते हैं, मगर इस मार्ग में सड़क किनारे स्थित एक विद्युत पोल जर्जर हाल में पहुंच चुका है। विद्युत पोल लगातार झुकते जा रहा है। जिसे देखते हुए ऊर्जा निगम द्वारा क्षतिग्रस्त विद्युत पोल को बदलने के लिए यहां पर दूसरा विद्युत पोल रखा गया है, मगर दो माह से अधिक समय बीतने के बाद भी पोल को बदला नहीं गया है। जिस कारण वर्तमान में हो रही बारिश के चलते क्षतिग्रस्त विद्युत पोल के नीचे सड़क में जलभराव हो चुका है। स्थानीय लोगों का कहना है कि विद्युत पोल में करंट भी दौड़ रहा है। लोग जान जोखिम में डालकर मार्ग से आवाजाही कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि यदि इस दौरान कोई भी अप्रिय घटना घटी तो इसके लिए ऊर्जा निगम जिम्मेदार होगा। इधर, ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता नितिन गर्खाल ने बताया कि क्षतिग्रस्त विद्युत पोल को बदलने के लिए शीघ्र ही विभागीय कर्मचारियों को भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.