Move to Jagran APP

पर्यटन के साथ आमदनी भी बढ़ेगी : चुफाल

प्रदेश के पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय में बन रहे वाटर पार्क का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 10:41 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 10:41 PM (IST)
पर्यटन के साथ आमदनी भी बढ़ेगी : चुफाल
पर्यटन के साथ आमदनी भी बढ़ेगी : चुफाल

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: प्रदेश के पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय में बन रहे वाटर पार्क का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि वाटर पार्क से जहां नगर के नजदीक एक पर्यटन स्थल विकसित होगा वहीं पालिका की आमदनी भी बढ़ेगी। उन्होंने पार्क निर्माण के लिए पूरा सहयोग देने का भरोसा दिलाया।

loksabha election banner

नगर पालिका परिषद म्रेग्नेसाइट फैक्ट्री के समीप निर्माणाधीन वाटर पार्क का निर्माण करा रही है। निर्माण स्थल पर पहुंचे पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल और विधायक चंद्रा पंत को नगर पालिकाध्यक्ष राजेंद्र सिंह रावत ने पार्क निर्माण की विस्तार से जानकारी दी। पेयजल मंत्री ने पालिका के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि वाटर पार्क बन जाने से नगर के लोगों को मनोरंजन का अच्छा साधन मिल सकेगा। बाहर से आने वाले पर्यटकों को भी यह आकर्षित करेगा। इसके बाद उन्होंने पास में ही स्थित जसुली देवी धर्मशाला का भी निरीक्षण किया। 250 वर्ष पूर्व बनी इस धर्मशाला के जीर्णोद्धार के लिए पहल करने का भरोसा पेयजल मंत्री और क्षेत्रीय विधायक चंद्रा प्रकाश पंत ने दिया। इस अवसर पर सभासद किशन खड़ायत, भाजपा नेता राजेश शर्मा, नगर पालिका के मानचित्रकार नंदाबल्लभ पांडेय मौजूद रहे।

इससे पूर्व पेयजल मंत्री ने अपने आवास पर विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने केंद्र, राज्य और जिला योजना के तहत स्वीकृत कार्यों की डीपीआर दो माह के भीतर तैयार कर लेने के निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य में किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए। डीपीआर तैयार होने के बाद जल्द से जल्द काम शुरू कराए जायेंगे।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि विकास कार्यों को तेज करने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय में आक्सीजन जनरेशन प्लांट और आरटीपीसीआर मशीन जल्द शुरू करने की कवायद चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.