Move to Jagran APP

राज्य स्थापना दिवस पर आलवेदर रोड के उद्घाटन को लेकर संशय

आलवेदर रोड के राज्य स्थापना दिवस यानि नौ नवंबर को शुरू होने को लेकर संशय बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 05:55 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 05:55 AM (IST)
राज्य स्थापना दिवस पर आलवेदर रोड के उद्घाटन को लेकर संशय
राज्य स्थापना दिवस पर आलवेदर रोड के उद्घाटन को लेकर संशय

पिथौरागढ़, जेएनएन : केंद्र सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट आलवेदर रोड के नौ नवंबर को शुरू होने को लेकर संशय बना हुआ है। 11 दिनों तक हाइवे बंद रखने के बाद भी गुरना क्षेत्र में चट्टान कटिंग का काम पूरा नहीं हो पाया। गुरुवार से भी एनएच में यातायात सामान्य नहीं होगा।

loksabha election banner

गुरना मंदिर क्षेत्र के आस-पास चट्टान कटिंग का कार्य पूरा करने के लिए एनएच ने 10 अक्टूबर से एनएच पर यातायात छह घंटे के लिए बंद कर दिया था। सुबह साढ़े आठ से दोपहर ढाई बजे तक वाहनों का संचालन रोका गया। जिले की जनता ने इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के लिए पूरा सहयोग दिया। लोगों को उम्मीद थी कि यातायात बंद रखने के बाद चट्टान कटिंग का काम पूरा कर लिया जाएगा। करीब 300 मीटर कटिंग में से 200 मीटर कटिंग का काम ही अब तक पूरा हो पाया है। अभी भी 100 मीटर कटिंग बची हुई है। कटिंग के बाद सड़क पर सोलिंग और डामरीकरण का काम होना बाकी है। इन स्थितियों में आलवेदर रोड शुभारंभ की संभावित तिथि नौ नवंबर तक काम पूरा हो पाने की कोई उम्मीद नहीं है। बचे हुए काम को पूरा करने में अभी कम से कम दो माह का समय और लगने की उम्मीद है वह भी तब जब शीतकाल में पाला न पड़े। पाला पड़ने की स्थिति में हाटमिक्स का कार्य नहीं हो पाएगा। इन स्थितियों में आलवेदर रोड के लिए लोगों को 2021 का इंतजार करना होगा। गुरुवार से सुबह आठ से दस बजे तक यातायात बंद रखा जाएगा। इसके बाद वाहनों को आवागमन के लिए कुछ देर छूट दी जाएगी। वाहनों के गुजरने के बाद पुन: आवागमन बंद कर दिया जाएगा। ====== नवंबर 2019 में पूरा हो जाना था काम पिथौरागढ़: वर्ष 2016 में शुरू हुई ऑल वेदर रोड का काम पूरा करने का लक्ष्य नवंबर 2019 निर्धारित किया गया था, इस अवधि में काम पूरा नहीं हो पाया। इसके बाद एनएच ने जून 2020 तक काम पूरा कर लेने का दावा किया था, लेकिन यह दावा भी हवा हवाई साबित हुआ। काम की गति को देखते हुए अब इसके वर्ष 2021 में पूरा हो पाने की उम्मीद लगाई जा रही है। ========= आवागमन बंद किए जाने से काम काफी तेजी से किया गया। गुरना क्षेत्र में अब मात्र 80 से 100 मीटर कटिंग शेष रह गई है। स्थितियां सामान्य रही तो इस कार्य के 10 से 15 दिन के भीतर पूरा हो जाने की उम्मीद है।

- पीएल चौधरी, सहायक अभियंता, एनएच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.