Move to Jagran APP

सोया रहा जिले का आपदा प्रबंधन विभाग, दो दिन से बंद सड़क की नहीं दी सूचना

पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश के चलते पिछले दो दिनों से बंद मार्ग आपदा प्रबंधन को नहीं दिखा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 10:46 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 10:46 PM (IST)
सोया रहा जिले का आपदा प्रबंधन विभाग, दो दिन से बंद सड़क की नहीं दी सूचना
सोया रहा जिले का आपदा प्रबंधन विभाग, दो दिन से बंद सड़क की नहीं दी सूचना

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: जिले में भारी बारिश के चलते पिछले दो दिनों से पिथौरागढ़ का बाहरी जिलों से सम्पर्क भंग रहा। इस दौरान आपदा प्रबंधन विभाग सोया रहा। विभाग ने न तो सड़क बंद होने की जानकारी दी और नहीं अपडेट दिया। इसके चलते बाहर से आने वाले तमाम यात्रियों के साथ ही रेफर किए गए कोरोना मरीजों को भी खासी दिक्कत झेलनी पड़ी। जिलाधिकारी की पहल के बाद सक्रिय हुए विभाग ने शनिवार को अपडेट जारी किया।

loksabha election banner

शुक्रवार की रात भारी बारिश से पिथौरागढ़ जनपद को जोड़ने वाला पिथौरागढ़-टनकपुर नेशनल हाईवे और पिथौरागढ़- अल्मोड़ा मोटर मार्ग बंद हो गया। आपदा प्रबंधन विभाग सोया रहा। समाचार पत्रों ने अपने स्तर से जानकारी एकत्र कर मार्ग बंद होने की सूचना दी। विभाग की ओर से सड़कों को लेकर कोई अपडेट भी जारी नहीं किया गया। तमाम यात्री, कोरोना संक्रमितों के परिजन सड़क खुलने की उम्मीद में पिथौरागढ़ की ओर रवाना हो गए। मार्ग बंद हो जाने से तमाम यात्री और संक्रमित मार्ग में ही फंस गए। पर्वतीय पत्रकार एसोसिएशन ने मामला जिलाधिकारी के सामने रखा। जिलाधिकारी की पहल के बाद शनिवार को 11 बजे आपदा प्रबंधन विभाग की नींद टूटी और विभाग की ओर से सड़कों के खुलने के समय को लेकर अपडेट जारी किया गया।

इधर तमाम संगठनों ने आपदा प्रबंधन विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आपदा प्रबंधन विभाग पूर्व से ही सवालों के घेरे में रहा है। विभाग की ओर से समय पर सूचनाएं नहीं दी जाती हैं, जिसके चलते लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। --------- आपदा प्रबंधन विभाग को सड़कों के बंद होने और उनके खुलने को लेकर अपडेट जारी करने के निर्देश दे दिए गए हैं। भविष्य में लापरवाही सामने आई तो कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- आनंद स्वरू प, जिलाधिकारी, पिथौरागढ़ ========= दो दिन से नहीं पहुंचे सब्जी के वाहन, परेशान रहे लोग पिथौरागढ़: जिला मुख्यालय को जोड़ने वाले दोनों प्रमुख मार्ग बंद होने से पिछले दो दिनों से जिला मुख्यालय में सब्जी के वाहन नहीं पहुंचे हैं। सब्जी की दुकानें खाली पड़ी हैं। सब्जियां लेने बाजार पहुंचे लोगों को दूसरे दिन भी खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। मार्ग खुलने के बाद शनिवार देर सायं तक सब्जी के ट्रक मुख्यालय पहुंचने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.