Move to Jagran APP

दीप्ति को मिला यू-ट्यूब की ओर से सिल्वर प्ले बटन अवार्ड

संवाद सहयोगी पिथौरागढ़ वह जमाने गए जब बेटियां चूल्हे-चौके तक ही सीमित थीं। क्षेत्र कोई भ

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 11:00 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 11:00 PM (IST)
दीप्ति को मिला यू-ट्यूब की ओर से सिल्वर प्ले बटन अवार्ड
दीप्ति को मिला यू-ट्यूब की ओर से सिल्वर प्ले बटन अवार्ड

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : वह जमाने गए जब बेटियां चूल्हे-चौके तक ही सीमित थीं। क्षेत्र कोई भी हो आज नारी शक्ति की धमक हर ओर है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है कि सीमांत जिले के छोटे से गांव डुंगरी निवासी दीप्ति बिष्ट ने। दीप्ति को यू-ट्यूब की ओर से सिल्वर प्ले बटन अवार्ड मिला है। वह अपनी प्रतिभा से न केवल आय अर्जित कर रही हैं, बल्कि उन लोगों के लिए भी प्रेरणास्रोत हैं जो रोजगार के लिए दर-दर भटकते हैं।

loksabha election banner

कनालीछीना तहसील के डुंगरी गांव निवासी दीप्ति बिष्ट जब सड़कों पर बुलेट दौड़ती हैं तो सभी लोग हैरान रह जाते हैं। कार चलाने में भी वह एक्सपर्ट हैं। एमएससी करने के बाद नौकरी करने के बजाय वर्ष 2017 में यू-ट्यूब पर अपना राइडर दीप्ति बिष्ट के नाम से चैनल बनाया। वह अपने चैनल पर लोगों को कार, बाइक, स्कूटी सीखने के टिप्स देती हैं। साथ ही यातायात जागरू कता, सड़क सुरक्षा से संबंधित वीडियो भी अपलोड करती हैं। धीरे-धीरे उनके चैनल की लोकप्रियता इतनी बढ़ गई कि महज दो साल में देश-विदेश में बैठे एक लाख से अधिक लोग उनके चैनल से जुड़ गए। उनकी एक वीडियो को तो एक लाख 17 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर होने पर दीप्ति को यू-ट्यूब की ओर से सिल्वर प्ले बटन दिया गया है। दीप्ति ने अपनी सफलता के लिए पति हेमराज बिष्ट, पिता राजेंद्र पोखरिया, माता द्रोपदी देवी, ससुर नारायण बिष्ट, सास आनंदी देवी को दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.