Move to Jagran APP

आंवलाघाट पेयजल योजना की जांच की मांग को लेकर गरजे कांग्रेसी

पिथौरागढ़ जेएनएन आंवलाघाट पेयजल योजना की जांच की मांग को लेकर कांग्रेस मुखर हो गई है

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 11:23 PM (IST)
आंवलाघाट पेयजल योजना की जांच की मांग को लेकर गरजे कांग्रेसी
आंवलाघाट पेयजल योजना की जांच की मांग को लेकर गरजे कांग्रेसी

पिथौरागढ़, जेएनएन : आंवलाघाट पेयजल योजना की जांच की मांग को लेकर कांग्रेस मुखर हो गई है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि जिस मंशा से येाजना तैयार की गई थी वह पूरी नहीं हो पा रही है।

loksabha election banner

कलक्ट्रेट के सम्मुख प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि आंवलाघाट पेयजल योजना के निर्माण में 75 करोड़ की भारी भरकम धनराशि खर्च की गई है। योजना बनाने का उद्देश्य नगर के साथ ही आस-पास के गांवों को भी पेयजल मुहैया करना था, लेकिन गांव तो दूर नगर के लोगों को ही योजना से पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। बरसात के सीजन में भी लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। 12 एमएलडी क्षमता की इस योजना से नगर तक पर्याप्त पानी क्यों नहीं मिल रहा है इसकी उच्चस्तरीय जांच कराई जाए। कार्यकर्ताओं ने सीवर लाइन निर्माण में हो रही देरी पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि सीवर लाइन फेज टू का पैसा मिल जाने के बाद भी विभाग सीवर लाइन बिछाने का काम शुरू नहीं कर रहा है। सीवर सिस्टम नहीं होने के कारण जिला मुख्यालय में रहने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कार्यकर्ताओं ने आंवलाघाट पेयजल योजना की शीघ्र जांच नहीं कराए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। प्रदर्शन करने वालों में जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर, पूर्व प्रांतीय प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी, ऋषेंद्र महर, प्रकाश देवली, कार्तिक खर्कवाल, राहुल लुंठी, दीपक लुंठी आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.