Move to Jagran APP

एसडीएस ने वीयरशिवा को 104 रनों से दी करारी शिकस्त

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: दस से सोलह वर्ष के स्कूली बच्चों की खेल प्रतिभा को खोजने व तराश

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 11:02 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 11:02 PM (IST)
एसडीएस ने वीयरशिवा को 104 रनों से दी करारी शिकस्त
एसडीएस ने वीयरशिवा को 104 रनों से दी करारी शिकस्त

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: दस से सोलह वर्ष के स्कूली बच्चों की खेल प्रतिभा को खोजने व तराशने के उद्देश्य से जिला मुख्यालय में चल रही क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को दो मुकाबले खेले गए। जिसमें एसडीएस व दयानंद ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले चक्र में प्रवेश किया।

prime article banner

स्थानीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में शुक्रवार को पहला मैच एसडीएस राइंका व वीयरशिवा के मध्य खेला गया। एसडीएस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दस विकेट पर 162 रन बनाए। जिसमें मुकेश ने सर्वाधिक 30, राहुल ने 26 व नीरज ने 22 रनों का योगदान दिया। वीयरशिवा की ओर से मोहित व लवराज ने 3-3 विकेट लिए। जवाब में लक्ष्य का पीछे करने उतरी वीयरशिवा की टीम मात्र 58 रनों पर ढेर हो गई। एसडीएस की ओर से मुकेश ने सर्वाधिक पांच व नीरज ने 2 विकेट लिए। इस तरह से एसडीएस ने यह मुकाबला 104 रनों से जीतकर अगले चक्र में प्रवेश किया।

दूसरा मैच दयानंद इंटर कॉलेज व हिमालया पब्लिक स्कूल के मध्य खेला गया। दयानंद ने पहले खेलते हुए सभी विकेट खोकर 141 रन बनाए। जिसमें रोहित ने सर्वाधिक 88 रनों का योगदान दिया। हिमालया की ओर से अंकुर व तुषार ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिमालया की टीम मात्र 74 रन ही बना सकी। दयानंद की ओर से चंद्र मोहन ने चार विकेट चटकाए। इस तरह से दयानंद ने यह मुकाबले 67 रनों से जीत लिया। मुकाबले में निर्णायक की भूमिका हरीश जोशी व गोविंद सिंह ने निभाई। पुष्कर चंद ने स्कोरर की भूमिका में रहे। इससे पूर्व मुकाबले का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला पंचायत के अभियंता दिनेश भट्ट ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस मौके पर राज्य क्रिकेट समन्वयक उमेश जोशी, जिला समन्वयक कौशल उप्रेती, कलस्टर समन्वयक कैलाश जोशी, हेमा मेहता, प्रकाश जोशी, जगदीश लोहनी, विनोद कुमार कृष्णा सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.