Move to Jagran APP

डीडीहाट जिले की मांग को लेकर भारी बारिश में भी आमरण अनशन पर डटे रहे आंदोलनकारी

डीडीहाट जिले की मांग को लेकर चल रहा आमरण अनशन भारी बारिश के बीच भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 10:38 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 10:38 PM (IST)
डीडीहाट जिले की मांग को लेकर भारी बारिश में भी आमरण अनशन पर डटे रहे आंदोलनकारी
डीडीहाट जिले की मांग को लेकर भारी बारिश में भी आमरण अनशन पर डटे रहे आंदोलनकारी

संवाद सूत्र, डीडीहाट: डीडीहाट जिले की मांग को लेकर चल रहा आमरण अनशन भारी बारिश के बीच भी जारी रहा। आंदोलनकारियों का एक दल डीडीहाट से मुख्यमंत्री के गांव हड़खोला के लिए पैदल रवाना हुआ। जिले की मांग को लेकर डीडीहाट बाजार मंगलवार को बंद रहा।

loksabha election banner

19 वें दिन कमलेश सिंह और पंकज बोरा आमरण अनशन में बैठे। आंदोलनकारियों का एक दल स्वामी मलयनाथ मंदिर से मुख्यमंत्री के गांव हड़खोला के लिए पैदल रवाना हुआ। मुख्यमंत्री को मंगलवार को अपने गांव आना था, मौसम की खराबी के चलते उनका कार्यक्रम रद हो गया। बावजूद इसके आंदोलनकारी खड़क सिंह बोरा, लवी कफलिया, कुंदन कन्याल, राजेंद्र बोरा, चंदन बोरा, चंचल बोरा उनके गांव को रवाना हो गए। व्यापारियों ने पूर्व घोषणा के मुताबिक मंगलवार को बाजार बंद रखा। सैकड़ों लोगों ने अनशन स्थल पर पहुंचकर आंदोलन को अपना समर्थन दिया। 19 दिन बीत जाने के बाद भी आंदोलन की कोई सुध नहीं लिए जाने से नाराज क्षेत्रवासियों ने गहरा आक्रोश जताया है। ================= टनकपुर को छोड़ पूरे जनपद में नहीं हुआ दूध का संग्रह

चम्पावत : बारिश के चलते दुग्ध संघ जनपद के टनकपुर-बनबसा क्षेत्र को छोड़कर कहीं भी दुग्ध संग्रह नहीं कर पाया। जिस कारण पर्वतीय क्षेत्र के दुग्ध उत्पादक करीब 15 हजार लीटर दूध की बिक्री नहीं कर पाए। कई दुग्ध उत्पादकों को अपना दूध फेंकना भी पड़ा। वहीं दुग्ध संघ प्रबंधक राजेश मेहता ने बताया कि दुग्ध संग्रह न होने से संघ को नुकसान तो हुआ ही दुग्ध उत्पादकों को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा। केवल टनकपुर क्षेत्र में ही दुग्ध संग्रह हुआ। हालांकि चम्पावत नगर में दुग्ध की आपूर्ति की गई मगर बारिश के चलते लोहाघाट नगर में दुग्ध आपूर्ति नहीं हो पाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.