Move to Jagran APP

कालेज भवनों के लिए 2.46 करोड़ मंजूर

पिथौरागढ़ जिले के दो इंटर कालेजों के नए भवन निर्माण के लिए नाबार्ड ने 2.46 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 11:02 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 11:02 PM (IST)
कालेज भवनों के लिए  2.46 करोड़ मंजूर
कालेज भवनों के लिए 2.46 करोड़ मंजूर

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : जिले के दो इंटर कालेजों के नए भवन निर्माण के लिए नाबार्ड ने 2.46 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर दी है। सरकार को ऋण के रू प में दी जाने वाली यह धनराशि शिक्षा विभाग को जारी कर दी गई है।

loksabha election banner

बेरीनाग विकास खंड के अंतर्गत आने वाले दोनों इंटर कालेज के भवन चार दशक पुराने हैं। भवन काफी जीर्ण-शीर्ण हालत में हैं। भवनों की जर्जर स्थिति को देखते हुए क्षेत्र की जनता लंबे समय से नए भवन बनाए जाने की मांग कर रही थी। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने भी इस मांग को शासन के सम्मुख रखा था। शासन ने भवनों के निर्माण का प्रस्ताव नाबार्ड को भेजा था। नाबार्ड ने दोनों प्रस्तावों को स्वीकृति दे दी है।

नाबार्ड के जिला प्रबंधक अमित पांडेय ने बताया कि राजकीय इंटर कालेज कार्कीनगर के लिए 113.20 लाख और राजकीय इंटर कालेज पुरानाथल के लिए 133.11 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है। धनराशि शिक्षा विभाग को जारी कर दी गई है।

लंबे समय बाद विद्यालय भवनों के लिए धनराशि स्वीकृत होने से क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर है। क्षेत्रवासियों ने कहा है कि नए भवन बन जाने के बाद शिक्षा की स्थिति बेहतर होगी। क्षेत्रवासियों ने अविलंब भवनों का निर्माण शुरू कराए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.