Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ में एक दिन में सर्वाधिक 112 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच सीमांत जिले में राहत भरी खबर है। गुरुवार को 112 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 10:19 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 10:19 PM (IST)
पिथौरागढ़ में एक दिन में सर्वाधिक 112 लोगों ने जीती कोरोना से जंग
पिथौरागढ़ में एक दिन में सर्वाधिक 112 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच सीमांत जिले में राहत भरी खबर है। गुरुवार को जिले में सर्वाधिक 112 लोग कोरोना से स्वस्थ होकर घर लौटे। हालांकि गुरुवार को ही जिले में सर्वाधिक 188 कोरोना के पॉजिटिव मरीज भी मिले। सीमांत जिले में यह एक दिन में सर्वाधिक पॉजिटिव और स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुाुवार को आई आरटीपीसीआर रिपोर्ट में 144, रैपिड एंटीजन टेस्ट में 29 व ट्रूनेट मशीन में 15 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। संक्रमितों में 15 गंगोलीहाट व अन्य जिला मुख्यालय के आसपास के क्षेत्रों के हैं। सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। जिले में अब कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 1123 पहुंच चुकी है। इसके अलावा गुरुवार की सुबह जिला चिकित्सालय में भर्ती पुलिस लाइन निवासी 75 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिले में अब कोरोना के मृतकों की संख्या 66 पहुंच चुकी है। कोरोना की दूसरी लहर में विगत 14 दिनों में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में गुरुवार को 934 लोगों के सैंपल भेजे गए। वर्तमान में 2984 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट अपेक्षित है। ========== 1263 को लगी वैक्सीन व 340 मरीज हुए डिस्चार्ज

चम्पावत : जनपद में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार लोगों को डरा रहा है। उससे कहीं ज्यादा सुखद बात है कि जितने संक्रमित हो रहे हैं उससे कहीं ज्यादा लोग ठीक होकर घर जा रहे हैं। गुरुवार को जनपद में 276 कोरोना संक्रमित मिले तो वहीं 340 मरीज स्वस्थ्य होकर घरों को गए। जो जनपदवासियों के अच्छी खबर है। आज 1263 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। कोविड नोडल डा. कुलदीप सिंह यादव ने बताया कि पर्वतीय क्षेत्र में सर्वाधिक लोहाघाट में 85 व पाटी में 40 संक्रमित है। इसके अलावा टनकपुर में एक बार सौ का आंकड़ा पार हो गया। वहीं आज दो लोगों की मौत हो गई। अब तक जनपद में 22 लोगों की मौत हो चुकी है। डा. यादव ने बताया कि जनपद में अभी 1883 एक्टिव केस हैं। वहीं 1360 सैंपल जांच के लिए भेजे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.