Move to Jagran APP

सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती है स्वाति

सीबीएसई बोर्ड 10वीं की परीक्षा में जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली डीएवी स्कूल की छात्रा स्वाति अग्रवाल भविष्य में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 10:17 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 10:17 PM (IST)
सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती है स्वाति
सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती है स्वाति

संवाद सहयोगी, कोटद्वार :

loksabha election banner

सीबीएसई बोर्ड 10वीं की परीक्षा में जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली डीएवी स्कूल की छात्रा स्वाति अग्रवाल भविष्य में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती है। स्वाति ने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व गुरुजनों को दिया। उनका कहना है कि कड़ी मेहनत के बाद मिलने वाला फल हमेशा मीठा होता है।

स्वाति के पिता शिवकुमार अग्रवाल व्यापारी व मां राजश्री ग्रहणी हैं। स्वाति बताती हैं कि दसवीं कक्षा में प्रवेश के समय ही उन्होंने अपना लक्ष्य तय कर लिया था। स्कूल से आने के बाद स्वाति रोज घर पर करीब आठ घंटे तक पढ़ाई करती थी। उन्होंने ट्यूशन के बजाय खुद ही अपने घर पर कड़ी मेहनत से पढ़ाई की। स्वाति बताती हैं कि जब भी उन्हें पढ़ाई में परेशानी होती थी वह अपने शिक्षकों से सलाह लेती थी। इस मुकाम तक पहुंचने में उसके माता-पिता व अध्यापकों ने उसका पूरा साथ दिया। वहीं, बेटी की सफलता पर स्वाति के माता-पिता ने भी खुशी व्यक्त की है। स्वाति की मां राजश्री का कहना है कि स्वाति की मेहनत से उन्हें अंदाजा हो गया था कि बेटी की मेहनत अवश्य रंग लाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.