Move to Jagran APP

बीडीओ और बीओ पीआरडी से मांगा स्पष्टीकरण तलब

जागरण संवाददाता, पौड़ी: जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने मंगलवार को विकासखंड कल्जीखाल का निरीक्षण किय

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 06:39 PM (IST)
बीडीओ और बीओ पीआरडी  से मांगा स्पष्टीकरण तलब
बीडीओ और बीओ पीआरडी से मांगा स्पष्टीकरण तलब

जागरण संवाददाता, पौड़ी: जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने मंगलवार को विकासखंड कल्जीखाल का निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय में आदेश प्रारूप सही न होने, अवकाश पंजिका के अलावा उपस्थिति पंजिका, निरीक्षण पंजिका सही न पाए जाने पर खासी नाराजगी जताते हुए खंड विकास अधिकारी व क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी से स्पष्टीकरण तलब किया।

loksabha election banner

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी जोगदंडे ने पाया कि यात्रा भत्ता आहरण वितरण अधिकारी की ओर से पास किया गया है, लेकिन उसका आकलन नहीं किया गया है। उन्होंने मौके पर अभिलेख को ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने मार्च 2017 की विधायक निधि से किए गए कार्यों की जानकारी भी ली। पंजीकृत महिला मंगल दलों की जानकारी क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी से तथा सहायक समाज कल्याण अधिकारी से पेंशन से जुड़े प्रकरणों की जानकारी ली। कहा कि जनहित से जुड़े कार्यों में विभागीय अधिकारी कतई लापरवाही न करें। इस दौरान डीएम ने खंड विकास अधिकारी को कार्य में सुधार लाने के निर्देश भी दिए। बाद में जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने घंडियाल पहुंचकर बागवानी का निरीक्षण किया तथा बागवानी से जुड़े काश्तकारों से बातचीत भी की। कहा कि जो ग्रामीण स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए कार्य कर रहे हैं, उन्हें हरसंभव मदद दी जाएगी। डीएम ने कहा कि इसके लिए काश्तकारों को प्रशिक्षण भी दिलाया जाएगा। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी सत्य प्रकाश भारद्वाज, सहायक खंड विकास अधिकारी हरेंद्र सिंह कोहली, सहासक समाज कल्याण अधिकारी पूनम चमोली, दिनेश रावत आदि उपस्थित थे।

डीएम के सम्मुख रखी पानी की समस्या

घंडियाल क्षेत्र के ग्रामीणों को जैसे ही जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे के घंडियाल में आने की खबर लगी तो काफी संख्या में ग्रामीण सड़क पर आ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में पेयजल किल्लत से पैदा हो रहे हालात से उन्हें अवगत कराया। उनका कहना था कि क्षेत्र में पानी की समस्या बनी हुई है। अब गर्मी ने दस्तक दी तो समस्या और भी गहराने लगी है। मामले को देखते हुए जिलाधिकारी ने उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया, तब जाकर ग्रामीण माने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.