Move to Jagran APP

स्टेडियम निर्माण कार्यो में और तेजी लाने के निर्देश

उच्च शिक्षा और आपदा प्रबंधन राज्यमंत्री डा. धन सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह निर्माण कार्यो में तेजी लाएं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 11:43 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 11:43 PM (IST)
स्टेडियम निर्माण कार्यो में और तेजी लाने के निर्देश
स्टेडियम निर्माण कार्यो में और तेजी लाने के निर्देश

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : उच्च शिक्षा और आपदा प्रबंधन राज्यमंत्री डा. धन सिंह रावत ने गुरुवार को श्रीकोट गंगानाली में निर्माणाधीन स्टेडियम के साथ ही श्रीनगर में अलकनंदा नदी पर बन रहे नए मोटर पुल के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने स्टेडियम निर्माण कार्य में और तेजी लाने के निर्देश दिए। स्टेडियम और मोटर पुल का निर्माण कार्य रेल विकास निगम लिमिटेड की ओर से कराया जा रहा है। इस दौरान आरवीएनएल के प्रोजेक्ट मैनेजर कंसलटेंसी सत्यजीत खंडूड़ी ने उन्हें तीन करोड़ 85 लाख की लागत से बनाए जा रहे स्टेडियम और 184 करोड़ की लागत से श्रीनगर में बन रहे मोटर पुल और रेल पुल के निर्माण कार्यों की प्रगति के बारे में विस्तार से बताया। बताया कि मोटर पुल अक्टूबर तक तैयार हो जाएगा।

loksabha election banner

राज्यमंत्री डा. धन सिंह रावत ने मोटर पुल और स्टेडियम के निर्माण कार्यों को लेकर महिला थाना सभागार में समीक्षा बैठक भी की। प्रोजेक्ट मैनेजर सत्यजीत खंडूड़ी ने बताया कि स्टेडियम का समय से निर्माण होने के लिए जरूरी है कि निर्माण क्षेत्र में आने वाले 11 बिजली के खंभे शीघ्र हटाए जाएं। जिस पर डा. रावत ने बैठक में मौजूद जिलाधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे को इस मामले में शीघ्र कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा। सत्यजीत खंडूड़ी ने बताया कि 180 मीटर लंबे और 125 चौड़ाई वाले निर्माणाधीन स्टेडियम में 150 मीटर लंबाई तक कोई विवाद नहीं है। लेकिन उसके बाद 30 मीटर जमीन को लेकर होमगार्ड विभाग और अन्य की ओर से उसे अपनी जमीन बताया जा रहा है। जिस पर राज्यमंत्री ने जिलाधिकारी से कहा कि इस 30 मीटर लंबी भूमि को भी तत्काल आरवीएनएल को तत्काल उपलब्ध कराया जाए। बैठक में उपजिलाधिकारी श्रीनगर रविद्र बिष्ट के साथ ही आरवीएनएल के कार्यालय प्रबंधक विनोद बिष्ट और विद्युत वितरण खंड के अधिशासी अभियंता भी शामिल थे। ग्रीन बेल्ट होगी विकसित

श्रीनगर में अलकनंदा नदी तट पर नए बस स्टैंड के पीछे की ओर वर्तमान में नगरपालिका का जो कूड़ा डंपिग जोन है वहां पर अब ग्रीन बेल्ट विकसित की जाएगी। राज्यमंत्री डा. धन सिंह रावत के कहने पर आरवीएनएल इस प्रस्ताव पर सहमत हो गया है। आरवीएनएल के प्रोजेक्ट मैनेजर कंसलटेंसी सत्यजीत खंडूड़ी ने कहा कि नगरपालिका की ओर से इस क्षेत्र से सभी कूड़ा हटा दिए जाने पर आरवीएनएल वहां पर एक आकर्षक ग्रीन बेल्ट विकसित करेगा। इसी स्थल के पास ही रेल पुल और मोटर पुल का निर्माण कार्य भी हो रहा है। ग्रीन बेल्ट विकसित हो जाने पर वह आकर्षण का केंद्र भी बनेगा। वैक्सीनेशन सेटर का किया निरीक्षण

निरीक्षण के उपरांत उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डा. धन सिंह रावत ने बिड़ला परिसर में उपजिला अस्पताल के तत्वावधान में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर का भी निरीक्षण किया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. गोविद पुजारी ने उन्हें वैक्सीनेशन सेंटर में की गई व्यवस्था आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बताया कि दोपहर 12 बजे तक 80 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.