Move to Jagran APP

निर्माण में गुणवत्ता की कमी सहन नहीं

उपजिलाधिकारी श्रीनगर अजयवीर सिंह ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी अथवा ढिलाई सहन नहीं की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 06:26 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 06:26 PM (IST)
निर्माण में गुणवत्ता की कमी सहन नहीं
निर्माण में गुणवत्ता की कमी सहन नहीं

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: उपजिलाधिकारी श्रीनगर अजयवीर सिंह ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी अथवा ढिलाई सहन नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

तहसील दिवस पर श्रीनगर तहसील सभागार में विभिन्न सड़कों के निर्माण कार्यों में गुणवत्ता की शिकायत मिलने पर उपजिलाधिकारी ने सख्त रुख अपनाते हुए लोनिवि के अभियंताओं से नाराजगी भी जाहिर की। स्वीत-गहड़ सड़क डामरीकरण कार्य की गुणवत्ता खराब होने की शिकायत मिलने पर उपजिलाधिकारी ने लोनिवि के सहायक अभियंता को निर्देश देते कहा कि तीन सड़कों से सम्बन्धित जो भी शिकायतें हैं उन पर तुरंत समुचित कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। तहसील दिवस पर 11 शिकायतें दर्ज करायी गयीं जिस पर तीन का निस्तारण मौके पर ही कर लिया गया। शेष शिकायतों का निश्चित समय पर निस्तारण करने के आदेश उपजिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को दिए।

श्रीनगर तहसील सभागार में मंगलवार को उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस पर ग्रामीण क्षेत्रों की शिकायतें ज्यादा पायी गयीं। श्रीकोट गंगानाली के वार्ड नम्बर एक के सभासद संजय फौजी ने उनके वार्ड की विभिन्न समस्याओं को लेकर शिकायत दर्ज कराते हुए उपजिलाधिकारी से सम्बन्धित प्रस्तावों के अनुसार निर्माण कार्य करवाने का अनुरोध भी किया। सभासद का कहना था कि पिछले एक साल से नगरपालिका से विकास कार्य नहीं किए जा रहे हैं। जबकि पालिका बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पारित भी हो चुके थे।

खिर्सू ब्लाक की बीडीसी बैठक में सम्बन्धित अधिकारियों के उपस्थित नहीं होने की शिकायत को उपजिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए इस सम्बन्ध में बीडीओ खिर्सू को निर्देश दिए। ब्लाक प्रमुख गायत्री देवी और अन्य का कहना था कि बीडीसी बैठक में अधिकारी अपने कर्मचारियों को भेज देते हैं जो किसी भी प्रकार का निर्णय लेने में सक्षम नहीं होते हैं। स्वीत क्षेत्र में रेल सुरंग निर्माण कार्यों से घरों में आयी दरारों का मुआवजा नहीं मिलने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी ने आरवीएनएल अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रभावितों को मुआवजा शीघ्र दिया जाए। ढिकालगांव पंपिग पेयजल योजना की क्षतिग्रस्त पाइप लाइन से सम्बन्धित शिकायत मिलने पर उपजिलाधिकारी ने जलसंस्थान अभियंता से इस मामले में तुरंत कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा।

फोटो - 17 एस.आर.आई.-2, 3


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.