Move to Jagran APP

कमर तोड़ रही बदहाल सड़कें

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: नगर निगम के चुनाव का शोर शुरू हुआ तो सरकारी महकमों को भी सड़कों में हुए गड

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 12:03 AM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 12:03 AM (IST)
कमर तोड़ रही बदहाल सड़कें
कमर तोड़ रही बदहाल सड़कें

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: नगर निगम के चुनाव का शोर शुरू हुआ तो सरकारी महकमों को भी सड़कों में हुए गड्ढे़ नजर आ गए। आनन-फानन गड्ढों में पैबंद तो लगाए, लेकिन सवाल यह उठ रहा है कि जब सड़कें एक बरसात नहीं झेल पा रही, तो सड़कों पर लगे पैबंद बरसात से पहले ही उखड़ने तय हैं। कुछ सड़कों में भले ही पैबंद लग गए हों, लेकिन क्षेत्र की कई सड़कें आज भी बदहाल स्थिति में हैं और आमजन की कमर तोड़ रही हैं।

loksabha election banner

राष्ट्रीय राजमार्ग हो अथवा क्षेत्र की अंदरूनी सड़कें, कोटद्वार-भाबर में शायद ही कोई ऐसी सड़क हो, जिसमें गड्ढे न हों। करीब दो माह पूर्व कुछ सड़कों को पैबंद लगाकर ठीक करने का प्रयास तो किया गया है, लेकिन कुछ सड़कें आज भी बदहाल हैं। संपर्क मार्ग छोड़िए, मुख्य मार्गों की दशा भी बदहाल है। हालत यह है कि जहां नजीबाबाद चौक से देवी रोड की ओर जाने वाली सड़क पर पिछले कई माह से एक गड्ढा दुर्घटनाओं को न्योता दे रहा है, वहीं स्टेशन रोड पर पिछले एक-डेढ़ वर्ष से सड़क पर हुए गड्ढे की कोई सुध लेने को तैयार नहीं। बताया जरूरी है कि क्षेत्र में कई सड़कें तो ऐसी हैं, जिनका निर्माण ही पिछले पांच-छह साल के अंतराल में हुआ है व सड़कें बदहाल हो गई हैं।

दुर्घटनाओं को न्योता दे रहा राष्ट्रीय राजमार्ग

क्षेत्र की अंदरूनी सड़कें ही नहीं, राष्ट्रीय राजमार्ग भी बदहाल है और कई स्थानों पर दुर्घटनाओं को न्योता दे रहा है। हालत यह है कि दुगड्डा-कोटद्वार के बीच 15 किलोमीटर के सफर में एक दर्जन से अधिक मार्ग खतरनाक बना हुआ है। बरसात में इस राजमार्ग पर सफर करना किसी बड़े जोखिम से कम नहीं। बरसात के बाद भले ही राजमार्ग विभाग ने गड्ढों में पैबंद लगाकर यात्रियों को राहत देने की कोशिश की हो, लेकिन क्षतिग्रस्त पुश्ते यात्रियों को डरा रहे हैं।

क्षेत्र में कई सड़कें बदहाल स्थिति में हैं। लोनिवि ने कुछ सड़कों पर तारकोल भर गड्ढे छिपाने के प्रयास किए हैं, लेकिन बरसात में कलई खुल जाएगी।

-अर¨वद कुमार

राजमार्ग हो या कोई अन्य सड़कें, तमाम जगह सड़कों की दशा दयनीय है। गड्ढों के कारण दोपहिया वाहन चालकों को कमर दर्द की शिकायत हो रही है।

चंद्रपाल ¨सह क्षेत्र में सड़कों की स्थिति किस कदर बदहाल है, नजीबाबाद चौक को देखकर इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। यहां सड़क चौड़ीकरण के नाम पर बिछी मिट्टी में आज तक डामर नहीं बिछाया गया।

-अरूण कुमार

कुछ सड़कों में मरम्मत के नाम पर डामर तो बिछाया गया है, लेकिन कई सड़कें आज भी बदहाल हैं। सरकार को सड़कों की दशा सुधारने पर ध्यान देना चाहिए।

सुनीता देवी -----------

संदेश : 12 कोटपी 2

कोटद्वार में सड़कों की दशा बयां करता स्टेशन रोड पर बना गड्ढा, जिसकी पिछले लंबे समय से मरम्मत नहीं हुई है। जागरण 12 कोटपी 3

अर¨वद कुमार 12 कोटपी 4

चंद्रपाल ¨सह 12 कोटपी 5

अरुण कुमार 12 कोटपी 6

सुनीता देवी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.