Move to Jagran APP

12 दिन बाद मिली रिपोर्ट, 56 संक्रमित

प्रखंड नैनीडांडा में बीती छह मई को लिए गए कोरोना जांच सैंपल की रिपोर्ट सोमवार देर शाम स्वास्थ्य महकमे को मिली। रिपोर्ट में 56 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद महकमे के हाथ-पैर फूले हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 09:25 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 09:25 PM (IST)
12  दिन बाद मिली रिपोर्ट, 56 संक्रमित
12 दिन बाद मिली रिपोर्ट, 56 संक्रमित

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: प्रखंड नैनीडांडा में बीती छह मई को लिए गए कोरोना जांच सैंपल की रिपोर्ट सोमवार देर शाम स्वास्थ्य महकमे को मिली। रिपोर्ट में 56 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद महकमे के हाथ-पैर फूले हुए हैं। दरअसल, जांच सैंपल लेने के बाद से अभी तक तमाम व्यक्ति आइसोलेट होने के बजाय यहां-वहां घूम रहे थे। अब स्वास्थ्य महकमा संक्रमितों के संपर्क में आए व्यक्तियों के जांच सैंपल लेने की तैयारी में है।

loksabha election banner

बीती छह मई को नैनीडांडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर से विशेष शिविरों का आयोजन कर धुमाकोट व नैनीडांडा में ग्रामीणों, व्यापारियों व विभिन्न विभागीय कर्मियों के कोरोना जांच सैंपल लिए गए। उम्मीद थी कि तीन-चार दिन में जांच रिपोर्ट आ जाएगी। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। सोमवार शाम मिली जांच रिपोर्ट में 140 व्यक्तियों में से 56 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। मंगलवार को स्वास्थ्य महकमे ने कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की छंटनी कर उन्हें होम आइसोलेट किया। साथ ही उन्हें दवा भी मुहैया करवा दी। नैनीडांडा स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. संजय कुमार पांडे ने बताया कि रिपोर्ट के लिए वे पिछले एक सप्ताह से लगातार संबंधित अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए। कई मर्तबा प्रयास करने के बाद आखिरकार बीती शाम रिपोर्ट मिल पाई। बताया कि रिपोर्ट मिलने में देरी होने से कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा और अधिक बढ़ रहा है। बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए व्यक्तियों की भी कोरोना जांच की जाएगी।

कलालघाटी के युवक की मौत, सात संक्रमित

मंगलवार सुबह कोटद्वार बेस चिकित्सालय में कोरोना संक्रमित एक युवक की मौत हो गई। युवक की मौत की सूचना मिलने के बाद कलालघाटी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने फार्मासिस्ट राकेश मिश्रा के नेतृत्व में कलालघाटी चौराहे पर एंटीजन टेस्ट किया। फार्मासिस्ट ने बताया कि 75 व्यक्तियों के एंटीजन टेस्ट किए गए, जिनमें से सात में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्तियों को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

पति की मौत, पत्नी भी संक्रमित

कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में बुखार से पीड़ित एक व्यक्ति को कोरोना जांच रिपोर्ट का इंतजार महंगा पड़ गया। जांच रिपोर्ट के इंतजार में व्यक्ति ने दवा नहीं ली और दो दिन पूर्व घर पर ही उसकी मौत हो गई। व्यक्ति की मौत के बाद कौड़िया चेकपोस्ट पर कोरोना जांच करवाने पहुंची मृतक की पत्नी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। प्रखंड दुगड्डा के कोविड नोडल प्रभारी डॉ. शैलेंद्र बड़थ्वाल ने बताया कि उक्त महिला की जांच रिपोर्ट आने के बाद जब संबंधित आशा कार्यकत्र्ता उनके घर पहुंची तो पता चला कि महिला नगर क्षेत्र में किराए पर रहती थी व पति की मौत के बाद भाबर क्षेत्र में शिफ्ट कर गई है। बताया कि दोनों ही स्थानों पर महिला के संपर्क में आए व्यक्तियों की कोरोना जांच करवाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.