Move to Jagran APP

लगने लगी क्वारंटाइन मोहर, दे रहे हिदायत

जागरण संवाददाता कोटद्वार बाहरी क्षेत्रों से आ रहे लोगों के हाथों पर प्रशासन ने क्वारंटा

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 06:16 AM (IST)
लगने लगी क्वारंटाइन  मोहर, दे रहे हिदायत
लगने लगी क्वारंटाइन मोहर, दे रहे हिदायत

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: बाहरी क्षेत्रों से आ रहे लोगों के हाथों पर प्रशासन ने क्वारंटाइन मोहर लगानी शुरू कर दी है। प्रशासन की ओर से इन लोगों को चौदह दिनों तक घर के भीतर रखने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

loksabha election banner

सीमाएं सील होने के बाद भी कोटद्वार क्षेत्र में मैदानी क्षेत्रों से आ रहे लोगों का प्रवेश लगातार जारी है। हालांकि, इनमें से अधिकतर कोटद्वार व आसपास के क्षेत्रों के ही निवासी हैं। पूर्व में कौड़िया चेक पोस्ट पर इन लोगों के नाम-पते नोट कर उनकी स्वास्थ्य जांच करने के बाद उन्हें घरों में भेज दिया जा रहा था, लेकिन गुरुवार से प्रशासन ने यह व्यवस्था बदल दी है। गुरुवार से बाहरी क्षेत्रों से आ रहे लोगों की स्वास्थ्य जांच करने के साथ ही उनके नाम-पते भी नोट किए जा रहे हैं। साथ ही उनके हाथ पर क्वारंटाइन मोहर लगाई जा रही है। हिदायत दी जा रही है कि उन्हें अगले चौदह दिनों तक घर के भीतर ही रहना है।

एसडीएम योगेश मेहरा ने बताया कि बाहर से आ रहे लोगों को स्पष्ट हिदायत दी जा रही है कि यदि घर के बाहर घूमते नजर आए तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा। बताया कि नाम-पता नोट करने के बाद इन लोगों पर लगातार नजर भी रखी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.