Move to Jagran APP

पहाड़ में दिनभर सतर्क रही पुलिस

जागरण टीम गढ़वाल अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले और बाद में

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 10:10 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 10:10 PM (IST)
पहाड़ में दिनभर सतर्क रही पुलिस

जागरण टीम, गढ़वाल: अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले और बाद में शांति व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। इस दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

loksabha election banner

रुद्रप्रयाग: पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के निर्देश पर रुद्रप्रयाग पुलिस ने जगह-जगह फ्लैग मार्च किया और सम्मानित जनता से मीटिग कर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की। बताया कि पुलिस व प्रशासन पूरी तरह से व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

पौड़ी: अयोध्या मामले को लेकर पौड़ी में भी पुलिस सतर्क रही। आतिशबाजी और मिठाई बांटकर माहौल गरमाने की कोशिश कर रहे लोगों को पुलिस ने कलक्ट्रेट के पास रोक लिया। सीओ वंदना और कोतवाल लक्ष्मण सिंह कठैत ने पुलिस बल के साथ शहर के मुख्य मार्गो पर गश्त की। शांति बनाए रखने को फ्लैग मार्च भी किया।

कोटद्वार: अयोध्या में विवादित रामजन्म भूमि पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क था। फैसले के बाद कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए एसडीएम योगेश मेहरा ने जिलाधिकारी के आदेश पर सुबह ही कोटद्वार नगर निगम के साथ ही दुगड्डा नगर पालिका क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी थी। कौड़िया चैक पोस्ट पर मैदानी क्षेत्र से आने वाले वाहनों की सघन चेकिग की जा रही थी। साथ ही क्षेत्र में संवेदनशील स्थानों पर पुलिस पिकेट तैनात की गई थी। पूर्वाह्न करीब साढ़े इस बजे प्रशासन व पुलिस की टीमों ने पूरे क्षेत्र में गश्त की व लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। इधर, आम जन न्यायालय के निर्णय का बेसब्री से इंतजार तो करता दिखा, लेकिन आमजन ने निर्णय से अधिक तवज्जो अपने काम को दी।

श्रीनगर गढ़वाल: रामजन्म भूमि स्थल को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आलोक में क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर श्रीनगर कोतवाली में उपजिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें सभी वक्ताओं ने आपस में प्रेम सौहार्द और भाईचारा बनाए रखने पर विशेष जोर दिया। रविवार से शुरू हो रहे नौ दिवसीय वैकुण्ठ चतुर्दशी मेले में भी शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर बैठक में विचार किया गया। बैठक में शामिल लोगों ने मेले में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर अपने सुझाव भी दिए। श्रीनगर कोतवाली में कोतवाल नरेंद्र सिंह बिष्ट की ओर से आहूत बैठक में व्यापारी नेताओं के साथ ही विभिन्न समुदाय से जुड़े लोगों ने भी शहर में आपसी प्रेम सौहार्द और भाईचारा बनाए रखने पर जोर दिया। बैठक में शंकर मिश्रा, नरेश नौटियाल, जयदेव सडाना, जयदीप रावत आदि व्यापारी नेताओं के साथ ही पालिका सभासद विनीत पोस्ती, कु. विनोद मैठाणी आदि ने भी विचार व्यक्त किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.