Move to Jagran APP

Positive India: गीत गाकर लोगों को जागरूक कर रहे पौड़ी के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर

एसएसपी पौड़ी दलीप सिंह कुंवर ने कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए अनूठी पहल की है। एसएसपी ने फिल्म चलते चलते के गीत कभी अलविदा ना कहना की तर्ज पर गीत बनाकर पोस्ट किया है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 09:58 AM (IST)
Positive India: गीत गाकर लोगों को जागरूक कर रहे पौड़ी के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर
Positive India: गीत गाकर लोगों को जागरूक कर रहे पौड़ी के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर

पौड़ी, जेएनएन। एसएसपी पौड़ी दलीप सिंह कुंवर ने कोरोना संक्रमण से लड़ाई के बीच जागरूकता के लिए अनूठी पहल की है। एसएसपी ने फिल्म चलते चलते के गीत कभी अलविदा ना कहना की तर्ज पर गीत बनाकर पोस्ट किया है। गीत के माध्यम से एसएसपी लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं। उनका यह गीत सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है।

loksabha election banner

एसएसपी पौड़ी ने कभी अलविदा ना कहना गीत की तर्ज पर हमें कोरोना से दूर रहना है गीत तैयार किया है। गीत बनाने के साथ-साथ उन्होंने इसे आवाज भी दी है। जबकि, संगीत संयोजन विजेंद्र राणा का है। एसएसपी कुंवर मूल रूप से जनपद चमोली के जोशीमठ ब्लॉक स्थित गमसाली गांव के निवासी हैं।

बचपन से ही उन्हें गीत गाने का शौक रहा है। उन्होंने बताया कि दो-तीन दिन का रियाज करने के बाद उन्होंने यह गाना तैयार किया है। उन्होंने गीत के माध्यम से आम जनमानस को कोरोना वायरस संक्रमण, बचाव के उपाय अपनाने के लिए प्रेरित किया है। एसएसपी कुंवर ने जनता से लॉकडाउन व सामाजिक दूरी के पालन का आह्वान भी किया है।

व्यापारियों को किया कोरोना वायरस के प्रति जागरूक

जिला उद्योग व्यापार मंडल के सहयोग से खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर नकोट और से टिहरी के रानीचौरी बाजार में जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान व्यापारियों को सही खाद्य सामग्री विक्रय करने, सेनिटाइज करने और सामाजिक दूरी का पालन करने के बारे में जागरूक किया गया। 

यह भी पढ़ें: Positive India: राजेश के चित्र कर रहे हैं कोरोना योद्धओं को सलाम और जनता को जागरूक, आप भी देखें

जिला उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के खाद्य सुरक्षा अधिकारी शारदा शर्मा ने दुकानों में जाकर व्यापारियों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता और खाद्य सामग्री को सही रेट पर विक्रय करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार समय-समय पर जो दिशा निर्देश जारी कर रही है, उसका पालन सभी को अनिवार्य रूप से करना है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: संक्रमण की परवाह किए बगैर कोरोना से जंग में जुटी ये महिला चिकित्सक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.