Move to Jagran APP

24 लाख के पंचायती भवन का निर्माण कार्य शुरू

पाबौं ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले सरणा गांव में क्षेत्र के ग्रामीणों को आने वाले दिनों में आधुनिक सुविधाओं से युक्त बारात घर की सुविधा भी मिलने जा रही है। जिसके लिए 24 लाख रुपये की लागत से पंचायत भवन का निर्माण कार्य बुधवार से सरणा में शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 10:50 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 06:18 AM (IST)
24 लाख के पंचायती भवन का निर्माण कार्य शुरू
24 लाख के पंचायती भवन का निर्माण कार्य शुरू

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: प्रदेश के उच्च शिक्षा और सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत ने सरणा में पंचायती भवन निर्माण कार्य का उद्घाटन किया। पंचायतीराज एवं ग्राम्य विकास विभाग के तत्वावधान में राष्ट्रीय ग्राम स्वराज योजना के तहत यह निर्माण कार्य किया जा रहा है।

loksabha election banner

पाबौं ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले सरणा गांव में क्षेत्र के ग्रामीणों को आने वाले दिनों में आधुनिक सुविधाओं से युक्त बारात घर की सुविधा भी मिलने जा रही है। जिसके लिए 24 लाख रुपये की लागत से पंचायत भवन का निर्माण कार्य बुधवार से सरणा में शुरू हो गया। निर्माण कार्य का शिलान्यास करने के उपरांत बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के उच्च शिक्षा और सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि इस सुदूरवर्ती क्षेत्र की जनता को अधिकाधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए पंचायती भवन का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें बारात घर की भी सुविधा होगी। भवन निर्माण हो जाने से समीपवर्ती गांवों की जनता को भी लाभ मिलेगा। ब्लॉक प्रमुख डॉ. रजनी रावत ने डॉ. धन सिंह रावत का विशेष रूप से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके सहयोग और पहल से दूरस्थ गांवों की जनता को भी विभिन्न प्रकार की सुविधाएं मिलने लगी हैं। ग्राम प्रधान सरणा अनिल कुमार ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्र की जनता की ओर से उच्च शिक्षामंत्री डॉ. रावत का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया। जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष सहकारिता मातबर सिंह रावत, सुरेंद्र नेगी, अनिल नेगी, पाबौं मंडल अध्यक्ष दीपक रावत, महामंत्री रूप सिंह भंडारी, सांसद प्रतिनिधि डॉ. नरेंद्र रावत, भैरव सिंह गुसाईं, सुरेंद्र नौटियाल, पूरन भी कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.