Move to Jagran APP

नई आदर्श रामलीला कमेटी का होगा गठन

जागरण संवाददाता श्रीनगर गढ़वाल श्री आदर्श रामलीला कमेटी श्रीनगर गढ़वाल की नई कार्यकारिण्

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 07:15 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 07:15 PM (IST)
नई आदर्श रामलीला कमेटी का होगा गठन
नई आदर्श रामलीला कमेटी का होगा गठन

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्री आदर्श रामलीला कमेटी श्रीनगर गढ़वाल की नई कार्यकारिणी के गठन को भी अब कवायद शुरू हो गयी है। रामलीला कमेटी के सलाहकार के साथ ही कार्यकारिणी के 11 सदस्यों ने बुधवार को कमेटी से इस्तीफा भी दे दिया। इस्तीफा देने वाले सदस्य इस बात से व्यथित और आक्रोशित भी हैं कि रामलीला कमेटी के बुजुर्ग पात्रों संरक्षकों को भी उपाध्यक्ष के साथ ही कमेटी से मनमाने तरीके से बाहर कर दिया गया। रामलीला कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष दीपक उनियाल को समर्थन देते हुए कमेटी को भी पूर्ण रूप से भंग करने का निर्णय ले लिया गया है।

loksabha election banner

काली मंदिर परिसर बांसवाड़ा में रामलीला आयोजन प्रबंध से जुड़े पात्रों और आयोजन कार्यकर्ताओं की दीपक उनियाल की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए दीपक उनियाल ने कहा कि श्री आदर्श रामलीला कमेटी को पूर्ण रूप से भंग कर दिया गया है। सभी लोगों की इच्छा है कि एक नई गतिशील धार्मिक कार्यों में रुचि लेने वालों को साथ लेकर नई कमेटी शीघ्र गठित की जाए। उन्होंने बताया कि कमेटी के सलाहकार सुधीर डंगवाल के साथ ही देवेंद्रमणि मिश्रा, अरुण बडोनी, राजेश तोमर, दीपांशु गुप्ता, इंकुश मेहता, राहुल रावत, पंकज बडोनी, राकेश सेमवाल, मुकेश नौटियाल, अमित असवाल ने भी रामलीला कमेटी के कार्यकारिणी सदस्य से इस्तीफा दे दिया।

नई कमेटी के गठन को महंत ने भी दिया आशीर्वाद

श्री आदर्श रामलीला कमेटी से तीन संरक्षक और उपाध्यक्ष को हटाने के निर्णय से श्री कमलेश्वर महादेव मंदिर के महंत आशुतोष पुरी जी महाराज और नागेश्वर महादेव मंदिर के महंत आचार्य नितिन पुरी भी खासा नाराज हैं। महंत आशुतोष पुरी जी महाराज ने कहा कि जिन तीन संरक्षकों को कमेटी से बाहर किया गया वह रामलीला के सबसे पुराने और बुजुर्ग कलाकार भी हैं। उन्हें तो और ज्यादा सम्मान देना चाहिए था। महंत आशुतोष पुरी जी महाराज, महंत आचार्य नितिन पुरी और भाजपा के जिला मंत्री जितेंद्र रावत ने भी नई रामलीला कमेटी के शीघ्र गठन करने की जरूरत बताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.