Move to Jagran APP

सीएम रावत बोले, जयहरीखाल के लवाड़ गांव में बनेगा नेशनल स्किल डेवलपमेंट सेंटर

सीएम रावत ने कहा कि पौड़ी जनपद स्थित जयहरीखाल ब्लॉक के लवाड़ गांव में प्रदेश का पहला नेशनल स्किल डेवलेपमेंट सेंटर विकसित किया जाएगा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 07:52 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 08:40 PM (IST)
सीएम रावत बोले, जयहरीखाल के लवाड़ गांव में बनेगा नेशनल स्किल डेवलपमेंट सेंटर
सीएम रावत बोले, जयहरीखाल के लवाड़ गांव में बनेगा नेशनल स्किल डेवलपमेंट सेंटर

पौड़ी गढ़वाल, जेएनएन। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पौड़ी जनपद स्थित जयहरीखाल ब्लॉक के लवाड़ गांव में प्रदेश का पहला नेशनल स्किल डेवलेपमेंट सेंटर विकसित किया जाएगा। इसके अलावा जयहरीखाल में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस आवासीय विद्यालय की स्थापना की जा रही है। कहा कि सरकार यहां के गौरव को लौटाने के लिए प्रतिबद्ध है। 

loksabha election banner

रविवार को राइंका जयहरीखाल में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कॉलेज भवन के जीर्णोद्धार और नवीनीकरण कार्यों का शिलान्यास किया। इसके बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हंस फाउंडेशन के सहयोग से इंटर कॉलेज में आवासीय विद्यालय अस्तित्व में आने के बाद जयहरीखाल क्षेत्र को भी नई पहचान मिलेगी। विद्यालय को निजी हाथों में नहीं दिया जाएगा। इससे इंटर कॉलेज के छात्रों के हित किसी भी प्रकार से प्रभावित नहीं होंगे। 

सीएम ने कहा कि फाउंडेशन के सहयोग से लवाड़ गांव में नेशनल स्किल डेवलपमेंट संस्थान बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने छात्रों को गुणात्मक व रोजगारपरक शिक्षा दिए जाने की बात कही। साथ ही पिरुल (चीड़ की सूखकर गिरी पत्ती) को आर्थिकी से जोड़ते हुए लोगों से पिरुल से ईंधन बनाने को कहा। 

कार्यक्रम के दौरान राइंका जयहरीखाल व राजकीय कन्या इंटर कॉलेज लैंसडौन की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। ब्लॉक प्रमुख दीपक भंडारी व व्यापारी राजेश ध्यानी ने लैंसडौन को कैंट क्षेत्र से हटाने, लैंसडौन के लिए राजकीय परिवहन निगम की बसों का संचालन करने की मांग उठाई। कार्यक्रम के उपरांत सीएम रावत ने जयहरीखाल इंटर कॉलेज मे चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया।

यह भी पढ़ें: सर्वे ऑफ इंडिया बनाएगा नए सिरे से उत्‍तराखंड का डिजिटल मैप

इस मौके पर शिक्षा सचिव डॉ. आर मीनाक्षी सुंदरम, जिलाधिकारी धीराज गब्र्याल, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह बिष्ट, भाजपा जयहरीखाल मंडल अध्यक्ष किरण बौंठियाल, वेद प्रकाश वर्मा, भुवनेश्वर खंडेलवाल, मुकेश अग्रवाल आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में बांस से बनेंगे 5117 स्कूल भवन, पढ़िए पूरी खबर, पढ़ि‍ए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.