Move to Jagran APP

जीप से उतरा और नदी में कूद गया

श्रीनगर से लगभग आठ किलोमीटर दूर फरासू हनुमान मंदिर के पास अलकनंदा में कूद गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 06:04 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 06:04 PM (IST)
जीप से उतरा और नदी में कूद गया
जीप से उतरा और नदी में कूद गया

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर से लगभग आठ किलोमीटर दूर फरासू हनुमान मंदिर के पास दोपहर में एक व्यक्ति अचानक जीप से उतरा और श्रीनगर जलविद्युत परियोजना की अलकनंदा नदी पर बनी झील में छलांग लगा दी। एसडीआरएफ और श्रीनगर कोतवाली के गोताखोरों ने झील में उक्त व्यक्ति की तलाश की, लेकिन देर शाम तक उसका पता नहीं चल सका।

prime article banner

श्रीनगर कोतवाल मनोज रतूड़ी ने बताया कि हनुमान मंदिर के पास एनएच के भूस्खलन जोन पर हो रहे कार्य के कारण पुलिस ने वहां पर यातायात को वन वे किया हुआ है। मंगलवार दोपहर में जैसे ही ऋषिकेश की ओर से आ रही एक जीप वहां पर रुकी कि उसमें से एक व्यक्ति अचानक उतरा और अपने झोले के साथ झील की ओर दौड़ लगाते हुए छलांग लगा दी। इस घटना से सवारियों में हड़कंप मच गया। कोतवाल ने बताया कि जानकारी लेने पर झील में छलांग लगाने वाले व्यक्ति की पहचान ग्राम बस्ता अगस्त्यमुनि रुद्रप्रयाग निवासी 42 वर्षीय महेंद्र बुटोला के रूप में हुई। इस व्यक्ति के भाई से कोतवाल ने मोबाइल फोन पर बात की तो उसने बताया कि उसका भाई मानसिक रूप से कुछ परेशान था। टैक्सी चालक और जीप में बैठे अन्य व्यक्तियों ने भी पुलिस को बताया कि ऋषिकेश में इस व्यक्ति को उसके भाई ने टैक्सी में बैठाकर कहा था कि इसे अगस्त्यमुनि में उनके गांव के संजू ड्राइवर से मिलवा दे। वह इसे गांव ले जाएगा। ऋषिकेश से घटना स्थल तक जीप में बैठे-बैठे वह देवता के नाम पर कुछ न कुछ बड़बड़ाता ही रहा।

कोतवाल मनोज रतूड़ी ने बताया कि जब यह व्यक्ति टैक्सी से आ रहा था तो उसने मोबाइल फोन पर अपनी मां से भी बात की थी, जिस पर उसकी मां ने उसी मोबाइल फोन से जीप चालक से बात कर कहा था कि उसका लड़का परेशान है उसे अगस्त्यमुनि में अकेले नहीं छोड़ें और उसे संजू ड्राइवर को ही सौंप दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.