Move to Jagran APP

अग्निशमन सेवा सप्ताह शुरू, रैली निकाली

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : अग्निशमन सेवा सप्ताह के तहत अग्निशमन विभाग ने रैली निकालकर लोगों को आग से

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Apr 2018 05:02 PM (IST)Updated: Sat, 14 Apr 2018 05:02 PM (IST)
अग्निशमन सेवा सप्ताह  शुरू, रैली निकाली
अग्निशमन सेवा सप्ताह शुरू, रैली निकाली

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : अग्निशमन सेवा सप्ताह के तहत अग्निशमन विभाग ने रैली निकालकर लोगों को आग से बचाव के उपाय बताए। विभाग की टीम ने अग्नि सुरक्षा से संबंधित प्रचार सामग्री बांटते हुए आग लगने पर अग्निशमन विभाग को सूचना देने की अपील करते कहा कि आग लगने की घटनाओं की रोकथाम के लिए लोगों का जागरूक होना आवश्यक है।

loksabha election banner

शनिवार को कोतवाली से निकाली गई अग्निशन विभाग की रैली को अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. हरीश वर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी जेआर जोशी, अग्निशमन अधिकारी रक्षपाल आर्य ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अग्निशमन अधिकारी रक्षपाल आर्य ने कहा कि गर्मी का मौसम शुरू होते ही आग लगने की घटनाएं बढ़ने लगती है, लोगों को आग से होने वाली घटनाओं के बारे में जागरूक करने के लिए प्रत्येक वर्ष अग्निशमन विभाग की ओर से सेवा सप्ताह मनाया जाता है, इसके तहत क्षेत्रों में आग से बचाव के लिए व्यापक प्रचार प्रसार किया जाता है। साथ ही स्कूलों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जागरूकता संबंधी कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। पहले दिन बदरीनाथ मार्ग, झंडाचौक, स्टेशन रोड, पटेल मार्ग व नजीबाबाद रोड में जागरूकता अभियान चलाया गया। इस मौके पर कोतवाल उत्तम ¨सह जिमिवाल, उपनिरीक्षक र¨वद्र ¨सह नेगी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.