Move to Jagran APP

पौड़ी में सिथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट खुलने की जगी उम्मीद

गुरुवेंद्र नेगी पौड़ी पर्यटन नगरी पौड़ी को आधुनिक सुविधाओं से युक्त जिम्नेजियम हॉल मिलने के

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 06:12 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 06:12 AM (IST)
पौड़ी में सिथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट खुलने की जगी उम्मीद
पौड़ी में सिथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट खुलने की जगी उम्मीद

जागरण संवाददाता, पौड़ी: पर्यटन नगरी पौड़ी को आधुनिक सुविधाओं से युक्त जिम्नेजियम हॉल मिलने के बाद अब सिथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट की उम्मीद भी जगी है। इसके लिए खेल विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर खेल निदेशालय को भेज दिया है। गेंद शासन के पाले में हैं। ऐसे में प्रस्ताव पर शासन ने हामी भरी तो यह शहर के लिए बड़ी उपलब्धि होगी। फिलवक्त इसी पर खेल प्रेमी नजर गड़ाए बैठे हैं।

loksabha election banner

पौड़ी में अभी खेल विभाग का इंडोर स्टेडियम ही संचालित होता है, जहां बैडमिटन के चार सिथेटिक कोर्ट हैं। कुछ दिन पूर्व ही यहां सुविधा युक्त जिम हॉल की शुरूआत हो गई। इस सब के बीच पहले कभी सिथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट की मांग तो हुई लेकिन इससे आगे बात नहीं बढ़ पाई। बताया गया कि डेढ़ माह पूर्व चंदोला राईं ग्राम पंचायत के रावत गांव निवासी मेजर गोर्की चंदोला ने पौड़ी में सिथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट खुलवाने को लेकर सचिव खेल से वार्ता की, तो उम्मीदों को भी पंख लगे। मेजर गोर्की चंदोला ने बताया कि शहर में सिथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट की जरुरत थी, ताकि युवा इसका लाभ ले सकें। उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम ने तकनीकि परीक्षण के बाद प्रॉक्लन तैयार कर खेल विभाग को सौंपा। इस संबंध में निदेशालय स्तर से भी खेल विभाग को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया था। खेल विभाग के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी प्रजापति कुकरेती ने बताया कि इंडोर स्टेडियम के समीप ही सिथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट के लिए विभाग की जगह चयनित की गई है। निदेशालय से प्रस्ताव की स्वीकृति मिलती है तो यहां भव्य सिथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट खुल जाएगा। इधर, खेल विभाग से सिथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट का प्रस्ताव निदेशालय को भेजे जाने पर खेल प्रेमी भी काफी खुश हैं। जिला खेल समन्वयक माध्यमिक शिक्षा योगंबर नेगी, जिला खेल समन्वयक कमल उप्रेती, सह समन्वयक प्रदीप रावत, कोच जगदीश नेगी, होटल एसोसिएशन के सचिव अनूप देवरानी और सामाजिक कार्यकर्ता नमन चंदोला का कहना है कि सिथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट शहर में खुलता है तो यह बड़ी उपलब्धि होगी। कहा कि इससे टेनिस के शौकीन युवाओं को एक खेल मंच मिल सकेगा। फिलवक्त अभी सभी की नजर निदेशालय व शासन की हामी पर टिकी है।

खेल विभाग की ओर से सिथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट के लिए प्रस्ताव बनाकर वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति के लिए निदेशालय को भेज दिया गया है। इस पर निर्णय निदेशालय स्तर से लिया जाना है।

अरुण बनग्याल, उप क्रीड़ाधिकारी, खेल विभाग पौड़ी गढ़वाल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.