Move to Jagran APP

सफाई कर्मी भड़के, कोतवाली के सामने डाला कूड़ा

गुरुवार को मुख्यालय के व्यस्ततम बाजार एजेंसी चौक में पांच घंटे तक कूड़ा फैला रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 10:42 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 06:14 AM (IST)
सफाई कर्मी भड़के, कोतवाली के सामने डाला कूड़ा
सफाई कर्मी भड़के, कोतवाली के सामने डाला कूड़ा

संवाद सहयोगी, पौड़ी: एक पुलिस कर्मी के अभद्र व्यवहार से गुस्साए सफाई कर्मचारियों ने गुरुवार को जिला मुख्यालय के व्यस्ततम बाजार एजेंसी चौक में कोतवाली के सामने कूड़ा डाल दिया। इस दौरान यहां जाम की स्थिति बनने के साथ ही चारों ओर कूड़े की सड़ांध भी फैली रही। करीब पांच घंटे बाद एडीएम कार्यालय में सुलह होने के बाद कूड़ा हटाया गया।

loksabha election banner

जिला मुख्यालय पौड़ी में बृहस्पतिवार को सुबह करीब 10 बजे पालिका के सफाई कर्मियों ने कोतवाली के सामने एजेंसी चौक पर दो डंपर कूड़ा पलट दिया, जिससे पूरे क्षेत्र में कूड़े की सड़ांध फैलने के साथ ही सड़क पर वाहनों की आवाजाही भी आंशिक रूप से बाधित हो गई। सफाई कर्मियों ने बताया कि बुधवार रात को कूड़ा उठाने के दौरान कूड़ेदान के समीप खड़े पुलिसकर्मी के वाहन में कूड़ा गिर गया। सफाई कर्मियों ने इसके लिए उक्त पुलिस कर्मी से माफी मांगने के साथ ही वाहन को भी साफ कर दिया था। बावजूद इसके रात साढे नौ बजे करीब पुलिस ने उनके साथियों को कोतवाली बुलाकर लिखित में माफीनामा लिखवाया। उत्तराखंड स्वच्छकार संघ के नगर अध्यक्ष प्रवीण कुमार घाघट ने बताया कि पुलिसकर्मी ने सफाई कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार किया। इससे नाराज सफाई कर्मियों ने गुरुवार को सड़क मार्ग पर कूड़ा फैलाकर आक्रोश जताया है। उक्त पुलिसकर्मी के माफी मांगने पर ही कूड़ा हटाया जाएगा। इस दौरान पुलिस विभाग के अधिकारियों व सफाईकर्मियों के बीच वार्ता भी हुई, लेकिन बेनतीजा रही। बाद में अपर जिलाधिकारी डॉ. एसके बरनवाल के कार्यालय में एक बार फिर उक्त दोनों पक्षों की वार्ता हुई, जहां दोनों पक्षों में समझौता हुआ। करीब तीन बजे सफाई कमिर्याें ने एजेंसी चौक से कूड़ा हटाया। दोनों पक्षों की वार्ता कराई गई है। दोनों पक्षों में सुलह के बाद मामले का पटाक्षेप हो गया है। विवादों को तूल देने से बचने का प्रयास करना चाहिए।

डॉ. एसके बरनवाल, एडीएम पौड़ी।

पुलिसिया अकड़ बनी जनता के लिए परेशानी

विवाद को लेकर पुलिस के रवैये का खामियाजा शहर की जनता को भुगतना पड़ा। पुलिस मामले में केवल सफाई कर्मियों को ही दोष देती रही, जिससे विवाद सुलझने के बजाय उलझता रहा। यहां तक कि एक पुलिस अधिकारी विवाद सुलझाने के बजाय कूड़ा पीडब्ल्यूडी की जेसीबी से उठवाने की बात पर जोर देते रहे, जिससे सफाईकर्मी भड़क गए। सफाई कर्मियों का कहना था कि पीडब्ल्यूडी की जेसीबी एक दिन कूड़ा उठा सकती है, लेकिन रोज कूड़ा उठाना तो उनका ही काम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.