Move to Jagran APP

तीसरे दिन 17 विधानसभा सीटों के लिए 42 ने कराया नामांकन

विधानसभा चुनाव के नामांकन के तीसरे दिन मंगलवार को कुल 19 सीटों में से 17 सीटों के लिए 42 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। नामांकन दाखिल कराने वालों में दस भाजपा और चार कांग्रेस के प्रत्याशी शामिल हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:27 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:27 PM (IST)
तीसरे दिन 17 विधानसभा सीटों के लिए 42 ने कराया नामांकन
तीसरे दिन 17 विधानसभा सीटों के लिए 42 ने कराया नामांकन

जागरण टीम, गढ़वाल: विधानसभा चुनाव के नामांकन के तीसरे दिन मंगलवार को कुल 19 सीटों में से 17 सीटों के लिए 42 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। नामांकन दाखिल कराने वालों में दस भाजपा और चार कांग्रेस के प्रत्याशी शामिल हैं। दो विधायकों सहित 11 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

loksabha election banner

नई टिहरी: जिले की छह में से चार विधानसभा सीटों के लिए कुल 11 प्रत्याशियों ने मंगलवार को नामांकन किया। विधानसभा क्षेत्र धनोल्टी से भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह पंवार, आम आदमी पार्टी प्रत्याशी अमेन्द्र बिष्ट और उजपा प्रत्याशी जय नारायण बहुगुणा ने नामांकन किया। विधानसभा क्षेत्र घनसाली से भाजपा के बागी दर्शनलाल, निर्दलीय प्रत्याशी शूरवीर लाल, कमल दास ने नामांकन किया। विधानसभा क्षेत्र नरेंद्रनगर से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी पुष्पा, उत्तराखंड क्रांति दल के सरदार सिंह पुंडीर और जगदीश कुलियाल ने नामांकन किया। विधानसभा क्षेत्र प्रतापनगर से भाजपा प्रत्याशी विजय सिंह पंवार, निर्दलीय पंकज व्यास ने नामांकन किया। जिला निर्वाचन अधिकारी इवा श्रीवास्तव ने बताया कि छह विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों में कुल नौ नामांकन प्रपत्र बिके।

-------------------

छह सीट के लिए दस नामांकन पत्र दाखिल

पौड़ी: पौड़ी जनपद की छह विधानसभा सीटों के लिए मंगलवार को दस प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। जबकि विभिन्न विधान सभा सीटों के लिए 13 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। इसी के साथ छह विधान सभा सीटों के लिए अब तक कुल 13 प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।

पुराने कलक्ट्रेट भवन में बनाए गए नामांकन कक्ष में श्रीनगर विधानसभा सीट के लिए भाजपा से डा. धन सिंह रावत, आम आदमी पार्टी से गजेंद्र चौहान, चौबट्टाखाल से उत्तराखंड क्रांति दल के वीरेंद्र सिंह रावत, समाजवादी पार्टी से जयप्रकाश, लैंसडौन से भाजपा के महंत दिलीप रावत, कोटद्वार के लिए कांग्रेस पार्टी से सुरेंद्र सिंह नेगी, यमकेश्वर विधानसभा के लिए भाजपा से रेनू बिष्ट, उत्तराखंड क्रांति दल से शांति प्रसाद भट्ट तथा पौड़ी सीट के लिए भाजपा से राजकुमार पोरी व अखंड भारत विकास पार्टी से हरि कुमार शाह ने नामांकन पत्र जमा किया।

------------------

नौ प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

गोपेश्वर: जिले की तीनों विधानसभा सीटों के लिए कुल नौ प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। बदरीनाथ सीट से भाजपा प्रत्याशी महेंद्र प्रसाद भट्ट, कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र सिंह भंडारी, भाकपा के विनोद जोशी व पीपीआइडी के पुष्कर लाल बैछवाल ने अपना नामांकन कराया। थराली सीट से सीपीआइएम प्रत्याशी कुंवर राम ने एकमात्र नामांकन कराया। जबकि कर्णप्रयाग विधानसभा सीट से भाकपा माले के इंद्रेश मैखुरी, भाजपा के अनिल नौटियाल, पीपीआइडी की सुरेशी देवी व निर्दलीय टीका प्रसाद मैखुरी ने अपना अपना नामांकन कराया है।

------------------

भरत चौधरी व मनोज रावत समेत सात ने किए नामांकन

रुद्रप्रयाग: जनपद की दो विधानसभा सीटों से नामांकन के तीसरे दिन कुल सात प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए, जबकि पांच प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदे। केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी जितेंद्र वर्मा ने बताया कि केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र से मंगलवार को चार प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के मनोज रावत, भारतीय कम्यूनिस्ट माक्सवादी पार्टी के राजाराम सेमवाल, उक्रांद के गजपाल सिंह रावत, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में देवेश नौटियाल शामिल हैं, जबकि दो ने नामांकन पत्र खरीदे।

रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी अपर्णा ढौंढियाल ने बताया कि रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र से तीसरे दिन तीन प्रत्याशियों ने नामांकन कराया, जिसमें भाजपा की ओर से भरत सिंह चौधरी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अलावा सुधीर सिंह नेगी ने निर्दलीय एवं वीरेंद्र प्रताप बहुजन मुक्ति पार्टी ने नामांकन दाखिल किया। पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र खरीदा। राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी प्रदीप थपलियाल व जोत सिंह बिष्ट ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र खरीदा।

--------------------

गंगोत्री से तीन और यमुनोत्री से दो नामांकन

उत्तरकाशी : मंगलवार को गंगोत्री सीट से तीन और यमुनोत्री विधानसभा सीट से दो प्रत्याशियों ने नामांकन किए। इससे पहले प्रत्याशियों ने नामांकन से पहले विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट के आसपास प्रत्याशियों के समर्थक भी पहुंचे। भले ही नामांकन कक्ष और कलक्ट्रेट परिसर में सीमित संख्या में ही समर्थकों को आने की अनुमति दी गई।

गंगोत्री विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी सुरेश चौहान, वामदल के संयुक्त प्रत्याशी महावीर प्रसाद भट्ट और उक्रांद के प्रत्याशी जसवीर असवाल ने नामांकन किया, जबकि यमुनोत्री विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी केदार सिंह रावत और उक्रांद प्रत्याशी सुरेश चंद रमोला ने नामांकन पत्र भरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.