Move to Jagran APP

वन विभाग और सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर महिला ने लाखों रुपए ठगे

जागरूक करने के बाद भी लोग लालच में आकर अपने लाखों रुपये गवां रहे हैं। ऐसा ही एक मामला टनकपुर में सामने आया है। जिसमें एक महिला ने नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों को झांसे में लेकर उनसे लाखों की रुपये अलग-अलग एकाउंट में डलवा लिए।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 06:57 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 06:57 PM (IST)
वन विभाग और सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर महिला ने लाखों रुपए ठगे
वन विभाग और सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर महिला ने लाखों रुपए ठगे

टनकपुर, संवाद सहयोगी : सरकार व प्रशासन द्वारा बार-बार लोगों को जागरूक करने के बाद भी लोग लालच में आकर अपने लाखों रुपये गवां रहे हैं। ऐसा ही एक मामला टनकपुर में सामने आया है। जिसमें एक महिला ने नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों को झांसे में लेकर उनसे लाखों की रुपये अलग-अलग एकाउंट में डलवा लिए। इस संबंध में एक पीडि़त महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

loksabha election banner

रविवार को सरोज दिगारी पत्नी राजेंद्र दिगारी, निवासी पुराना लीसा डिपो टनकपुर ने पिथौरागढ़ बिण  निवासी मीना ज्याला पत्नी श्याम सिंह, हाल निवासी टनकपुर वार्ड नंबर एक क्लासिक होटल के खिलाफ ठगी करने की तहरीर पुलिस को दी। एसओ जसवीर चौहान ने बताया कि पीडि़त महिला ने कहा है कि उसके लड़के को नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपित ने एक लाख 75 हजार रुपये अलग-अलग खातों में डलावाए। 

छह माह बीत जाने के बाद नौकरी नहीं मिली तो महिला ने नौकरी का आश्वासन देने वाली महिला से फोन पर बात की। बताया गया है कि आरोपित ने महिला ने उल्टा फटकार लगा दी। वहीं आरोपित महिला ने एक अन्य मामले में पिथौरागढ़ मूनाकोट निवासी चंद्रशेखर चंद व चकरपुर के महंत गांव प्रेम सिंह सामंत से भी नौकरी के नाम पर एक-एक लाख रुपये ठगी की है। दोनों ने भी कोतवाली आकर ज्याला के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दर्ज कराई है। 

एसएसआइ योगेश दत्त ने बताया कि प्रेम सिंह सामंत का कहना है कि ज्याला ने वन विभाग में नौकरी दिलाने के एवज में एक लाख रुपये की नकदी एकाउंट में डलवाई। यहीं नहीं इस महिला ने अन्य ठग लोगों के साथ मिलकर हल्द्वानी के एक होटल में फर्जी तौर पर वन विभाग की लिखित परीक्षा कराई गई है। 

यह महिला बड़े अधिकारियों की फोटो दिखाकर लोगों को झांसे में लेकर ठगी करती थी। सेना व अन्य विभागों की एकेडमी की फर्जी ट्रेनिंग का वीडियो दिखाकर उनको झांसे में लेकर पैसों की ठगी करती थी। एसओ ने बताया कि इस मामले में मीना ज्याला के विरुद्ध आइपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जिसकी जांच एसएसआइ योगेश दत्त को सौंपी गई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.