Move to Jagran APP

हल्‍द्वानी में नलकूप की मोटर मरम्मत नहीं होने से आदर्श नगर में जलसंकट बरकरार

हल्द्वानी आदर्श नगर व पीलीकोठी के सैकड़ों घरों को पेय जलापूर्ति करने वाले नलकूप की मोटर अब भी मरम्मत नहीं हो पायी है। इससे एक पखवाड़ा बाद भी जलसंकट बरकरार है। जलसंस्थान अब भी दो दिन का समय मोटर मरम्मत में लगने की संभावना जता रहे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 08:12 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 08:12 AM (IST)
हल्‍द्वानी में नलकूप की मोटर मरम्मत नहीं होने से आदर्श नगर में जलसंकट बरकरार
हल्‍द्वानी में नलकूप की मोटर मरम्मत नहीं होने से आदर्श नगर में जलसंकट बरकरार

हल्द्वानी, जागरण संवाददता : हल्द्वानी आदर्श नगर व पीलीकोठी के सैकड़ों घरों को पेय जलापूर्ति करने वाले नलकूप की मोटर अब भी मरम्मत नहीं हो पायी है। इससे एक पखवाड़ा बाद भी जलसंकट बरकरार है। जलसंस्थान अब भी दो दिन का समय मोटर मरम्मत में लगने की संभावना जता रहे हैं। इसके बाद दो से तीन का समय पाइप जोडऩे में और लगेगा। इस हिसाब से कम से कम पांच दिन तक लोगों का जलसंकट का सामना करना पड़ेगा।

loksabha election banner

तल्ली बमौरी के सद्भावना कालोनी स्थित नलकूप से आदर्श नगर व पीलीकोठी क्षेत्र को जलापूर्ति होती है। 25 नवंबर को नलकूप की मोटर महीने भर के भीतर दूसरी बार खराब हो गयी थी। कई दिन तक जलसंस्थान ने नलकूप की मोटर निकालने का काम तक शुरू नहीं कराया। जनाक्रोश भड़कने पर पाइप व मोटर निकाले गए। मोटर मरम्मत के लिए शुक्रवार को भेज दी गयी थी। जलसंस्थान अफसर दो दिन के भीतर मोटर मरम्मत होने और पाइप जोडऩे का दावा कर रहे थे। वहीं सोमवार तक भी मोटर मरम्मत का काम पूरा नहीं हो पाया है। अब अफसर मोटर मरम्मत में दो दिन का समय और लगने की संभावना जता रहे हैं।

इसके बाद पाइप व मोटर जोडऩे का काम किया जाएगा। वहीं जलसंस्थान की ढुलमुल कार्यप्रणाली से आदर्श नगर के लोगों में आक्रोश गहराता जा रहा है। क्षेत्र में रहने वाले शिक्षक कृष्ण चंद्र बेलवाल, गृहणी हेमा बर्गली, बीसी तिवाड़ी आदि का कहना है कि घनी आबादी वाले नलकूप की मरम्मत में भी जलसंस्थान उदासीन बना हुआ है। इससे सैकड़ों प्रभावित परेशान हैं। लोगों को मजबूरन निजी टैंकरों से पानी खरीदकर गुजारा करना पड़ रहा है।

जलसंस्थान की ओर से केवल सड़क पर बर्तन भरने की व्यवस्था की गयी है। टैंकरों का पानी टैंकों में डालने की जलसंस्थान ने व्यवस्था नहीं की है। इधर जलसंस्थान के अधिशासी अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि गौला व तल्ली बमौरी के दूसरे नलकूप की लाइनों को आदर्श नगर की लाइनों से जोड़ा गया है। इसके बाजवूद जिन क्षेत्रों में पेयजल किल्लत की शिकायत आ रही है, वहां टैंकर भेजकर पानी बंटवाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.