Move to Jagran APP

कालीचौड़ में पेयजल लाइन लीकेज से पानी की बर्बादी

जासं हल्द्वानी कालीचौड़ गधेरे से गौलापार को जलापूर्ति करने वाली पेयजल योजना के पाइप में कई स्थानों पर लीकेज से पानी की बर्बादी हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 07:31 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 07:31 PM (IST)
कालीचौड़ में पेयजल लाइन लीकेज से पानी की बर्बादी
कालीचौड़ में पेयजल लाइन लीकेज से पानी की बर्बादी

जासं, हल्द्वानी : कालीचौड़ गधेरे से गौलापार को जलापूर्ति करने वाली पेयजल योजना के पाइप में कई स्थानों पर लीकेज से पानी की बर्बादी हो रही है। जलसंस्थान ने पाइपों में रबर के टल्ले लगाकर लीकेज मरम्मत की औपचारिकता तो निभाई, लेकिन पानी की बर्बादी नहीं रुकी। ऐसे में गौलापार वासियों को पेयजल का संकट झेलना पड़ रहा है।

loksabha election banner

कालीचौड़ स्रोत से गौलापार के लिए पेयजल योजना बनी है। स्रोत से सैकड़ों परिवारों को पेयजल की आपूर्ति होती है। बरसात में कालीचौड़ गधेरे के उफान पर आने के अलावा पेड़ों और टहनियों के गिरने से पेयजल लाइनें क्षतिग्रस्त हो जाती हैं। पूर्व ब्लाक प्रमुख संध्या डालाकोटी व किरन डालाकोटी ने बताया कि लाइनें की मरम्मत के नाम पर जलसंस्थान लीकेज पर रबर लगा रहा है। कुछ समय बाद रबर ढीली पड़ जाती है। जिससे पानी का रिसाव फिर शुरू हो जाता है। कालीचौड़ से गौलापार पेयजल लाइन में ऐसे रिसाव जगह-जगह हो चुके हैं। उन्होंने जलसंस्थान अफसरों से पेयजल लाइनों की स्थायी मरम्मत करने की मांग की है। जिससे गौलापार वासियों की पेयजल की समस्या दूर हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.