Move to Jagran APP

आत्महत्या करने वाला क्या ललित ही था, राज खोलेगी डीएनए सैंपल, गुजरात पुलिस ने डीएनए सैंपल किया प्रिजर्व

शातिराना अंदाज के चलते मृतक प्रॉपर्टी डीलर सूरज चंद के भाई चंद्र प्रकाश ठाकुर को इस पर भरोसा नहीं है। संदेश मिटाने को पुलिस ने डीएनए जांच के लिए ज्याला बॉडी का सैंपल प्रिजर्व कर लिया है। ऐसे में उत्तराखंड पुलिस गुजरात जाकर सैंपल सुपुर्दगी में लेगी।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 07:50 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 07:50 AM (IST)
आत्महत्या करने वाला क्या ललित ही था, राज खोलेगी डीएनए सैंपल, गुजरात पुलिस ने डीएनए सैंपल किया प्रिजर्व
गुजरात पुलिस ने ज्याला की बॉडी का डीएनए प्रिजर्व कर लिया है।

संवाद सहयोगी, खटीमा : कम समय में अमीर बनने की चाह रखने वाले सीमांत के ललित च्याला ने भले ही गुजरात में आत्महत्या कर ली हो मगर उसके शातिराना अंदाज के चलते मृतक प्रॉपर्टी डीलर सूरज चंद के भाई चंद्र प्रकाश ठाकुर को इस पर भरोसा नहीं है। संदेश मिटाने को पुलिस ने डीएनए जांच के लिए ज्याला बॉडी का सैंपल प्रिजर्व कर लिया है। ऐसे में उत्तराखंड पुलिस गुजरात जाकर सैंपल सुपुर्दगी में लेगी।

loksabha election banner

खेतलसंडा मुस्ताजर नौगवांनाथ निवासी 40 वर्षीय ललित ज्याला ने तीन जुलाई 2016 को जिला चम्पावत के बनबसा निवासी प्रॉपर्टी डीलर सूरज चंद की अपहरण के बाद हत्या कर दी थी। उसके खिलाफ कोतवाली में हत्या समेत धोखाधड़ी के 16 मामले दर्ज थे। धोखाधड़ी के एक मामले में वह लंबे समय से फरार चल रहा था। इस बीच बुधवार शाम गुजरात के जामनगर थाना सीटीसी पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस को सूचना दी कि एक व्यक्ति ने कमरे में फांसी लगा ली है। जिसके पास से राजीव सिंह व जमन सिंह को दो आइडी समेत ललित की पासपोर्ट कॉपी मिली है। आइडी में मिले पता के आधार पर चकरपुर चौकी प्रभारी धीरज वर्मा नौगवांनाथ स्थित ललित च्याला के घर पहुंचे। जहां उसकी तलाकशुदा पत्नी ने गुजरात पुलिस द्वारा भेजे फोटो से ललित ज्याला होने की पुष्टि की लेकिन शव लेने से मना कर दिया। पुष्टि की सूचना गुजरात पुलिस को दे दी।

इधर, मृतक सूरज चंद के भाई ने उसके आत्महत्या कर लेने की खबर पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उसके शातिराना अंदाज का हवाला देते हुए आशंका जताई कि उत्तराखंड पुलिस और मृतक के स्वजनों को गुमराह करने के लिए कहीं उसने अब आत्महत्या की चाल तो नहीं चली। इस आशंका से ज्याला के लेनदार भी घिरे नजर आ रहे हैं। पुलिस ने सूरज के भाई कीआशंका को आधार बनाते हुए गुजरात पुलिस से च्याला की बॉडी का डीएनए सैंपल प्रिजर्व करने का अनुरोध किया था।

प्रभारी कोतवाल लक्ष्मण सिंह जगवाण का कहना है कि जल्द ही एक टीम गुजरात पुलिस के पास जाएगी। गुजरात पुलिस ने ज्याला की बॉडी का डीएनए प्रिजर्व कर लिया है। जांच के बाद मृतक सूरज चंद के भाई की आशंका दूर की जाएगी।

कोल्ड रूम में रखा गया है शव

चौकी प्रभारी धीरज वर्मा ने बताया कि गुजरात पुलिस ललित ज्याला के स्वजनों से औपचारिकताएं पूरी करने में लगी है। शव को कोल्ड रूम में सुरक्षित रखा गया है। शनिवार को गुजरात पुलिस ही अंतिम संस्कार करेगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.