Move to Jagran APP

मजबूत लोकतंत्र के लिए शत-प्रतिशत करें मतदान, मतदाता दिवस पर किया जागरूक

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान लोकतंत्र की ताकत है इस बार मतदाता दिवस की थीम निर्वाचन को समावेशी सुगम और सहभागी बनाना है। जिसका मुख्य उद्देश्य सभी मतदाताओं को प्रेरित करते हुए सुगमता से मतदाता को स्वतंत्र रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित करना है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:12 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:12 PM (IST)
मजबूत लोकतंत्र के लिए शत-प्रतिशत करें मतदान, मतदाता दिवस पर किया जागरूक
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत हस्ताक्षर अभियान की भी शुरुआत जिलाधिकारी द्वारा की गई।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : 12वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस कोविड प्रोटोकॉल के तहत मनाया गया। मौके पर सभी कार्यालयों में मतदाता शपथ दिलाई गई। जिलाधिकारी कार्यालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम हुए। मौके पर जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुरूआत करने का मकसद ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ना व उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करना है।

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान लोकतंत्र की ताकत है, इस बार मतदाता दिवस की थीम निर्वाचन को समावेशी, सुगम और सहभागी बनाना है। जिसका मुख्य उद्देश्य सभी मतदाताओं को प्रेरित करते हुए सुगमता से मतदाता को मतदान बूथ पर पहुंचने व निर्भीक होकर स्वतंत्र रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित करना है। इस अवसर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत हस्ताक्षर अभियान की भी शुरुआत जिलाधिकारी द्वारा की गई।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने केन्द्रीय विद्यालय, स्यालीधार पहुॅचकर 15 से 18 आयुवर्ग के वैक्सीनेशन से छूटे बच्चों को लगाई जा रही वैक्सीनेशन की जानकारी प्राप्त की। सभी बच्चों से उन्होंने कहा कि अपने स्वजनों और अपने आस-पास के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से ना छूटे यह हम सभी का प्रयास होना चाहिए। उन्होंने सभी बच्चों से कहा कि जिन लोगों को प्रथम डोज लग गयी है और द्वितीय डोज नहीं लगी है वे जल्द से जल्द अपनी द्वितीय डोज अवश्य रूप से लगा लें। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को बूस्टर डोज भी वैक्सीनेशन सेन्टरों पर लगाई जा रही है। इस दौरान उन्होंने विद्यालय के प्रधानाचार्य से विद्यालय में किए जा रहे क्रिया-कलापों की जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने बच्चों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुभकामनायें भी दी इस अवसर पर मतदाता दिवस की शपथ भी दिलायी गई। मतदाता दिवस के अवसर पर सीओ राजन सिंह रौतेला ने शपथ दिलाई। वहीं सभी विभागों व अन्य स्थलों पर स्वीप के माध्यम से कई जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए तथा मतदाता की शपथ दिलाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.