Move to Jagran APP

सितारगंज में विवाहिता को जहर देकर मारने का आरोप, विसरा की होगी जांच

आठ मई को ससुरालियों ने विवाहिता की मृत्यु हो जाने की जानकारी मायके पक्ष को दी तो मृतका के पिता मसरूर अली ने दमाद व उसके स्वजनों पर विवाहिता की हत्या कर देने का आरोप लगाते पुलिस को तहरीर सौंपी थी। पुलिस ने नाजिम मियां को सोमवार गिरफ्तार कर लिया।

By Prashant MishraEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 05:05 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 05:05 PM (IST)
सितारगंज में विवाहिता को जहर देकर मारने का आरोप, विसरा की होगी जांच
पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी दमाद नाजिम मियां को सोमवार गिरफ्तार कर लिया।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : पुलिस ने दहेज को लेकर विवाहिता की हत्या करने के मामले में दहेज हत्या के आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया। मायके पक्ष की ओर से ससुरालियों के विरोध विवाहिता को जहर देकर मारने का मुकदमा दर्ज कराया गया था। हल्द्वानी स्थित इंदिरा नगर वार्ड संख्या 30 निवासी मसरूर अली पुत्र ताहिर अली ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया कि साल 2019 में गौरी खेड़ा ग्राम निवासी नाजिम मियां पुत्र मकसूद मियां के साथ उसकी बेटी आरजू की शादी हुई थी।

loksabha election banner

आरोप है कि शादी के बाद ससुराल वाले दहेज को लेकर आए दिन उनकी बेटी को ताना मारने के साथ ही उसके साथ मारपीट किया करते थे। करीब छह माह पूर्व आरजू को दो जुड़वा बेटियां होने के बाद से ससुरालियों ने जुड़वा बेटियों व उसके देख रेख के लिए मायके से दस लाख मांगने की मांग करने लगे। आरोप है कि मांग पूरी न होने पर आरोपित विवाहिता को जहर देकर मारने की धमकी देने के साथ उनकी बेटी को किसी और जगह भेज देने की बात कहते थे। जिसकी शिकायत विवाहिता अपने मायके वालों से करते हुए ससुरालियों से मिलकर बात को सुलझाने के लिए कहा करती थी।

वहीं जब आठ मई को ससुरालियों ने विवाहिता की मृत्यु हो जाने की जानकारी मायके पक्ष को दी तो मृतिका के पिता मसरूर अली ने दमाद व उसके स्वजनों पर विवाहिता को जहर देकर उसकी हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर सौंपी थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी दमाद नाजिम मियां को सोमवार गिरफ्तार कर लिया। सीओ भूपेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में डॉक्टरों के मुताबिक मृतका के पेट से काले रंग का कुछ प्रदार्थ मिला है। प्रथम दृष्टा में पेट से मिला प्रदार्थ िजसे किसी प्रकार का जहरीला पदार्थ होने की आशंका में मृतका का विसरा को जांच के लिए भेजा गया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.