Move to Jagran APP

लालकुआं में राजस्व गांव की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शहीद स्मारक पर दिया सांकेतिक धरना

बुधवार को शहीद स्मारक स्थल पर बिंदुखट्टा क्षेत्र के समाजसेवी रज्जी बिष्ट के नेतृत्व में ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन शुरू किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि डबल इंजन की सरकार से जनता को जो लाभ मिलना चाहिए था वह नहीं मिल पा रहा है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 04:35 PM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 04:35 PM (IST)
लालकुआं में राजस्व गांव की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शहीद स्मारक पर दिया सांकेतिक धरना
सरकार क्षेत्रवासियों से किए गए वादों को भूल कर सत्ता के मद में चूर हो गई है।

जागरण संवाददाता, लालकुआं (नैनीताल) : बिंदुखत्ता को राजस्व गांव का दर्जा देने की मांग को लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों ने शहीद स्मारक स्थल पर एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस सहित तमाम राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भी सांकेतिक धरने में शिरकत की। बुधवार को शहीद स्मारक स्थल पर बिंदुखट्टा क्षेत्र के समाजसेवी रज्जी बिष्ट के नेतृत्व में ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन शुरू किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि डबल इंजन की सरकार से जनता को जो लाभ मिलना चाहिए था वह नहीं मिल पा रहा है। सरकार जिले के बड़े से छोटे हर मुददे पर टालमटोल कर रही है। इससे लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

loksabha election banner

इस मौके पर आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि गत 2017 में विधानसभा चुनाव के समय भारतीय जनता पार्टी से विधायक के उम्मीदवार नवीन दुम्का के घोषणा पत्र में मुख्य बिंदु बिंदुखत्ता को राजस्व गांव का दर्जा दिलाना था। पर चुनाव जीतने के साथ ही वह राजस्व गांव के वादे को भूल गए हैं। उन्होंने कहा कि इस डबल इंजन की सरकार क्षेत्रवासियों से किए गए वादों को भूल कर सत्ता के मद में चूर हो गई है। उन्होंने कहा कि अविलंब क्षेत्र के जनप्रतिनिधि बिंदुखत्ता को राजस्व गांव का दर्जा दिलाएं ताकि यहां के लोग सरकारी सुविधाओं का लाभ उठा सकें। उक्त सांकेतिक धरना दोपहर बाद तक चलता रहा जिसमें समाजसेवी रज्जी बिष्ट कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद कॉलोनी, अजय गर्बियाल, ललित मेहता, इमरान खान, पुष्कर दानू, मोहन कुड़ाई,  दीपक जोशी, कमल दानू, राहुल मेहता, राजा धामी, घनश्याम फुलारा, भुवन पांडे, विजय दानू,  अमजद खान, हर्ष बिष्ट सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.