Move to Jagran APP

पुस्तकालय की जमीन पर मल्टीपर्पज भवन बनाएगा निगम, बोर्ड में लाएंगे प्रस्‍ताव

रोडवेज स्टेशन से लगी जमीन पर नगर निगम मल्टीपर्पज भवन बनाने की योजना तैयार कर रहा है। इसमें सामुदायिक भवन, आधुनिक पुस्तकालय के साथ पार्किंग की सुविधा होगी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 01:21 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 08:09 PM (IST)
पुस्तकालय की जमीन पर मल्टीपर्पज भवन बनाएगा निगम, बोर्ड में लाएंगे प्रस्‍ताव
पुस्तकालय की जमीन पर मल्टीपर्पज भवन बनाएगा निगम, बोर्ड में लाएंगे प्रस्‍ताव

हल्द्वानी, जेएनएन : रोडवेज स्टेशन से लगी जमीन पर नगर निगम मल्टीपर्पज भवन बनाने की योजना तैयार कर रहा है। इसमें सामुदायिक भवन, आधुनिक पुस्तकालय के साथ पार्किंग की सुविधा होगी। निगम की आगामी बोर्ड बैठक में मल्टीपर्पज भवन प्रमुख एजेंडा रहने की संभावना है।

loksabha election banner

रोडवेज स्टेशन से लगी जमीन पर वर्तमान में पंडित गोविंद बल्लभ पंत के नाम से पुस्तकालय चल रहा है। एक कमरे में अस्थायी रैन बसेरा है। जबकि एक कक्ष प्रेस क्लब को दिया गया है। पीछे की तरफ बने तीन कमरों में कई दशक से दूरसंचार विभाग का तार घर चल रहा था। शनिवार को नगर निगम ने तार घर को अपने कब्जे में ले लिया। मेयर डॉ. जोगेंद्र रौतेला ने बताया कि जमीन को बहुउद्देश्यीय उपयोग में लाने की योजना है। आगामी बोर्ड बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी। मेयर ने कहा कि मल्टीपर्पज भवन के लिए धन कहां से जुटाया जाए, इस पर विचार चल रहा है।

लाइब्रेरी होगी आधुनिक

भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत के नाम से संचालित पुस्तकाल वर्तमान में बदहाल स्थिति में हैं। मल्टीपर्पज भवन बनने के बाद लाइब्रेरी को भी आधुनिक बनाने की योजना है। ताकि स्टूडेंट्स के साथ बड़े बुजुर्ग भी खाली समय में लाइब्रेरी आकर अध्ययन कर सकें।

पार्किंग की समस्या सुलझेगी

वर्तमान में नगर निगम के पास लोगों को सुविधा देने के लिए पार्किंग नहीं है। करीब एक हजार वर्ग मीटर में फैली जमीन पर मल्टीपर्पज भवन बनने के बाद बेसमेंट में पार्किंग की सुविधा देने की योजना है। इससे शहर की बड़ी समस्या हल होगी।

तार घर पर निगम ने डाला ताला

दूरसंचार विभाग को दिए तार घर को नगर निगम ने शनिवार को अपने कब्जे में ले लिया। सहायक नगर आयुक्त विजेंद्र चौहान, गिरीश भट्ट ने शनिवार को मौके पर पहुंचकर भवन में ताला डाल दिया। पुराना तार घर रहे इस भवन को वर्तमान में बीएसएनएल पुराने सामान स्टोर करने के लिए उपयोग कर रहा था।

यह भी पढ़ें : खुशखबरी: अब पंतनगर एयरपोर्ट से कोहरे में भी उड़ सकेंगे विमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.