Move to Jagran APP

हिंदी फिल्मों के चर्चित डायलाग से उत्तराखंड पुलिस कोविड नियमों का ध्यान रखने की कर रही अपील

लाकडाउन के दौरान लोगों संग सख्ती करने वाली पुलिस अब भी बगैर मास्क बाहर निकलने वाले लोगों का पीछा कर पकडऩे में देरी नहीं लगा रही। जिसके बाद चालान भी किए जा रहे हैं। पहाड़ जिलों की तुलना में मैदानी क्षेत्रों में नियमों का उल्लंघन ज्यादा हो रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 08:12 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 08:12 AM (IST)
हिंदी फिल्मों के चर्चित डायलाग से उत्तराखंड पुलिस कोविड नियमों का ध्यान रखने की कर रही अपील
हिंदी फिल्मों के चर्चित डायलाग से उत्तराखंड पुलिस कोविड नियमों का ध्यान रखने की कर रही अपील

हल्द्वानी, जेएनएन : कोरोना जैसी महामारी से जंग जारी है। लाकडाउन के दौरान लोगों संग सख्ती करने वाली पुलिस अब भी बगैर मास्क बाहर निकलने वाले लोगों का पीछा कर पकडऩे में देरी नहीं लगा रही। जिसके बाद चालान भी किए जा रहे हैं। पहाड़ जिलों की तुलना में मैदानी क्षेत्रों में नियमों का उल्लंघन ज्यादा हो रहा है। वहीं, कोरोना से बचाव को लेकर उत्तराखंड पुलिस सोशल मीडिया पर भी लगातार एक्टिव है। फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से की जाने वाली पोस्टों के जरिये लोगों से लगातार सावधान रहने और नियमों का पालन करवाने की अपील की जा रही है। पोस्ट को दिलचस्प बनाने के लिए चर्चित फिल्मों में शुमार दिल वाले दुल्हानिया ले जाएंगे, मिर्जापुर और कबीर सिंह के डायलाग और पोस्टर का भी सहारा लिया जा रहा है। जिस वजह से लोग भी खूब कमेंट कर रहे हैं।

loksabha election banner

उत्तराखंड पुलिस के फेसबुक पेज से इस समय 152359 लोग जुड़े हैं। जिसमें बड़ी संख्या में युवा शामिल है। लिहाजा, लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखे अंदाज में पोस्ट की जा रही है। फिल्म मिर्जापुर के एक सीन में कालीन भैया का किरदार निभाने वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी कहते हैं कि 'सभी के लिए नियम सेम है' । इस पोस्टर और डायलाग को शेयर कर पेज पर लिखा गया है कि घर से जब भी बाहर निकले, मास्क जरूर पहनें। क्योंकि सभी के लिए नियम सेम है।

दूसरी पोस्ट पर डीडीएलजे के ट्रेन वाले सीन का इस्तेमाल किया गया है। जिसमें फोटोशाप का इस्तेमाल कर ट्रेन में चढ़े शाहरुख के मुंह पर मास्क और रेलवे स्टेशन पर दौड़ती काजोल के हाथ में सैनिटाइजर दर्शाया गया है। साथ ही लिखा है कि सिमरन और राज ने तो कोरोना से बचाव हेतु एसएमएस का महत्व समझ लिया। आप भी समझदार बनें और एसएमएस का पालन करें। यहां एसएमएस का अर्थ सैनिटाइजेशन, मास्क और सोशल डिस्टेसिंग यानी शारीरिक दूरी है।

वहीं, चर्चित फिल्म कबीर सिंह का एक सीन जिसमें अभिनेता शाहिद कपूर अपने बड़े भाई से कहते हैं कि 'नहीं आऊंगा मतलब नहीं आऊंगा बोला न नहीं आऊंगा' का पोस्टर शेयर किया गया है। पोस्ट पर लिखा गया है कि अगर आपका कोई दोस्त कहे कि भाई चल बिना मास्क के मार्केट तक चलते हैं तो आप उसे जवाब देंगे कि नहीं आऊंगा। बहरहाल इस तरह की फिल्मी डायलाग व पोस्ट का सहारा लेकर की जा रही पोस्टों पर पेज से जुड़े लोग भी खूब कमेंट कर रहे हैं। कार्टूननुमा वीडियो से भी पुलिस लोगों को कोविड नियमों का पालन करने के लिए जागरूक कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.