Move to Jagran APP

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान कर्मियों के लिए जारी किया अहम आदेश

जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज गर्ब्याल ने कहा कि चुनाव मेें किसी तरह की गलती की कोई गुंजाइश नहीं है। मतदान प्रक्रिया में पूरी पारदर्शी निष्पक्षता व समयबद्धता बनाए रखें। चुनाव आयोग की ओर से जारी पुस्तिका का भली भांति अध्ययन करें। अपने आचरण को निष्पक्ष बनाए रखें।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 09:07 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 09:07 AM (IST)
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान कर्मियों के लिए जारी किया अहम आदेश
जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज गर्ब्याल ने कहा कि चुनाव मेें किसी तरह की गलती की कोई गुंजाइश नहीं है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीठासीन अधिकारियों को दो समूह में बांटकर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सरगम सिनेमा हाल व एमबीपीजी कालेज परिसर में आयोजित प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज गर्ब्याल ने कहा कि चुनाव मेें किसी तरह की गलती की कोई गुंजाइश नहीं है। इसलिए सभी कार्मिक गहराई के साथ प्रशिक्षण को आत्मसात करें।

loksabha election banner

गर्ब्याल ने कहा कि मतदान प्रक्रिया में पूरी पारदर्शी, निष्पक्षता व समयबद्धता बनाए रखें। चुनाव आयोग की ओर से जारी पुस्तिका का भली भांति अध्ययन करें। अपने आचरण को निष्पक्ष बनाए रखें। इस मामले में किसी तरह की शिकायत को गंभीरता से लिया जाएगा। कहीं पर कोई दुविधा होने पर तत्काल उच्चाधिकारियों से राय लेने में संकोच न करें। मतदान केंद्रों को जाने के लिए निर्धारित रूट से ही जाएं।

किसी तरह का शार्ट कट लेने का प्रयास न करें। निर्वाचन संबंधी सूचनाएं तत्काल शेयर करें। कार्मिकों को ईवीएम, वीवीपैट चलाने के साथ विभिन्न प्रपत्र भरने, सील करने आदि की जानकारी दी। गुरुवार को दो चरणों में 700 पीठासीन व मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। यहां नोडल अधिकारी प्रशिक्षण अजय सिंह, डीडीओ गोपाल गिरी आदि मौजूद रहे।

चुनावी खर्च की न‍िगरानी को व्यय प्रेक्षक नियुक्त

हल्द्वानी: विधानसभा चुनाव के लिए नैनीताल जिले में व्यय प्रेक्षक नियुक्त कर दिए गए हैं। भारत निर्वाचन आयोग ने नैनीताल की लालकुआं, भीमताल व नैनीताल सीट के लिए आइआरएस 2007 बैच के कुंदन यादव को नियुक्ति किया है। यादव का मोबाइल नंबर 8506889889 है। विधानसभा सीट हल्द्वानी, कालाढूंगी व रामनगर के लिए आइआरएस बैच 2009 के प्रशांत कुमार सिन्हा नियुक्त किए गए हैं। सिन्हा का मोबाइल नंबर 9869192394 है। दोनों अधिकारी प्रत्याशियों व राजनीतिक दलों के खर्च की निगरानी करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.