Move to Jagran APP

उत्तराखंड चुनाव 2022 : कपकोट से बीजेपी प्रत्याशी सहित तीन और बागेश्वर से एक ने किया नामांकन

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 कपकोट से भाजपा प्रत्याशी सुरेश गढ़िया ने नामांकन किया। जबकि आप के भूपेश उपाध्याय के अलावा यहां से चंद्रशेखर सिंह ने अपना पर्चा भरा। बागेश्वर विधानसभा से उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशी गोपाल चंद्र वनवासी ने नामांकन किया।

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 06:36 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 06:36 PM (IST)
उत्तराखंड चुनाव 2022 : कपकोट से बीजेपी प्रत्याशी सहित तीन और बागेश्वर से एक ने किया नामांकन
कपकोट विधानसभा से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी भूपेश उपाध्याय ने सोमवार को नामांकन कराया।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : विधानसभा चुनाव को लेकर कपकोट से भाजपा प्रत्याशी सुरेश गढ़िया ने नामांकन किया। जबकि आप के भूपेश उपाध्याय के अलावा यहां से चंद्रशेखर सिंह ने अपना पर्चा भरा। बागेश्वर विधानसभा से उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशी गोपाल चंद्र वनवासी ने नामांकन किया। 

loksabha election banner

सोमवार को कपकोट विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सुरेश गढ़िया ने सोमवार को नामांकन कराया। वह सीमा, हरसिला गांव के रहने वाले हैं। उनकी उम्र 38 वर्ष है। वह आयकरदाता हैं। उन पर किसी भी प्रकार के मुकदमे आदि नहीं हैं। नैनीताल बैंक में 37850, एसबीआइ में 12773, यूजीबी में 394127, केएनएस में 3463 रुपये जमा हैं। उनके बैंक खाते में कुल मिलाकर 5,13,396 रुपये की रकम है। गांव में 12 नाली भूमि, दो कमरों का मकान, दमुवाढूंगा हल्द्वानी में भूमि है। नदीगांव में दो कमरों का मकान है। इसके अलावा देहरादून राजपुर रोड पर भी उनका मकान है। नैनीताल बैंक से 12,7500 का ऋण है। वह खड़िया ढुलान का काम और खनन का काम करते हैं।

जबकि आम आदमी पार्टी से चंद्रशेखर सिंह ने भी नामांकन किया। 25 वर्षीय चंद्रशेखर सलिंग, कपकोट निवासी हैं। स्टेट बैंक खाते में सात लाख रुपये हैं। गांव में तीन लाख रुपये की भूमि है। जिला सहकारी बैंक से 41 हजार रुपये का ऋण लिया है। वह किसान और प्राइवेट नौकरी करते हैं। उनकी शिक्षा इंटर मीडिएट है। उनके विरुद्ध कोई भी आपराधिक मामले नहीं हैं।

वहीं, कपकोट विधानसभा से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी भूपेश उपाध्याय ने सोमवार को नामांकन कराया। उनकी पत्नी नमिता उपाध्याय और पुत्र कल्पेश उपाध्याय हैं। उनका एसबीआइ खाते में 52,179, आइसीआइसी बैंक खाते में 5,31,987, यूके स्टेट को-आपरेटिव बैंक में 105016 रुपये जमा हैं। एलआइसी आदि भी हैं। जबकि उनकी पत्नी नमिता उपाध्याय के एक्सिस बैंक खाते में 10065281, एसबीआइ खाते में 94276, बैंक आफ बड़ौदा में 682097, एचडीएफसी में 69421, यूनियन बैंक में 69816 रुपये जमा हैं। भूपेश के पास एक एसयूवी गाड़ी है। जिसकी कीमत 15 लाख रुये है। 4.80 लाख रुपये का सोना है। उनकी हैसियत 1.498 करोड़ रुपये है। उनके पास देहरादून के विकासनगर के अलावा भतौड़ा गांव में मकान है। वह व्यवसायी हैं और उनकी शिक्षा हाइस्कूल है। उनकी उम्र 40 वर्ष है।

इधर, विधानसभा बागेश्वर से उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशी गोपाल चंद्र वनवासी ने सोमवार को नामांकन किया। वह कृषि और मुर्गीपालन का कार्य करते हैं। उनकी शैक्षिक योग्यता बीए और उम्र 34 वर्ष है।

गरुड़ तहसील के रीठा, कंधार निवासी वनवासी के विरुद्ध वर्ष 2013 में 306 और 366 में मुकदमा दर्ज हुआ था। न्ययालय ने उस पर सात वर्ष की सजा और 70 हजार रुपये का जुर्माना हुआ किया था। वर्तमान में उन पर किसी भी प्रकार के मुकदमे आदि नहीं हैं। उनकी पत्नी बसंती देवी, आश्रित पवन कुमार, कोमल और काजल हैं। बैंक आफ बड़ौदा हल्द्वानी में उनका खाता है। जिसमें 11 हजार रुपये हैं। उनके पास एक आल्टो कार है। अल्मोड़ा जिला सहकारी बैंक गरुड़ से बीस हजार रुपये का व्यवसायिक ऋण लिया है। वह वर्तमान में कृषि और मुर्गीपालन का कार्य करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.