Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन तीन दिन के निजी दौरे पर पहुंचीं नैनीताल, नयना देवी के किए दर्शन

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल तीन दिनी निजी दौरे पर परिजनों के साथ नैनीताल पहुंचीं। उन्होंने नयना देवी मंदिर में पूजा-अर्चना कर देश की खुशहाली व समृद्धि की कामना की।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 06:27 PM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 10:06 AM (IST)
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन तीन दिन के निजी दौरे पर पहुंचीं नैनीताल, नयना देवी के किए दर्शन
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन तीन दिन के निजी दौरे पर पहुंचीं नैनीताल, नयना देवी के किए दर्शन

नैनीताल, जेएनएन : उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल तीन दिनी निजी दौरे पर परिजनों के साथ मंगलवार को नैनीताल पहुंचीं। उन्होंने नयना देवी मंदिर में पूजा-अर्चना कर देश की खुशहाली व समृद्धि की कामना की। उनके आगमन को देखते हुए राजभवन में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। मंगलवार अपराह्न करीब दो बजे राज्यपाल आनंदी बेन पटेल निर्धारित समय से तीन घंटे देरी से राजभवन पहुंचीं। एडीएम एसएस जंगपांगी, एएसपी राजीव मोहन, एसडीएम विनोद कुमार, सीओ सिटी विजय थापा, एलआइयू निरीक्षक दीप भट्ट समेत राजभवन के अधिकारियों ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। पुलिस की टुकड़ी ने उनके सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

prime article banner

राजभवन में कुछ देर आराम करने के बाद राज्यपाल नैना देवी मंदिर पहुंचीं। इस दौरान गुजरात के पर्यटक अपनी पूर्व सीएम को देखकर खासे उत्साहित हो गए और गुजरात में बालिका शिक्षा के लिए किए गए उनके प्रयासों के प्रति शुक्रिया अदा किया। मंदिर में दर्शन के बाद राज्यपाल ने गवर्नर्स बोट हाउस क्लब से झील का सौंदर्य निहारा। झील का सौंदर्य देख वह अभिभूत नजर आईं। आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार वह 31 अक्टूबर को पंतनगर हेलीपैड से लखनऊ के लिए रवाना होंगी।

पंतनगर एयरपोर्ट पर हर्बल गार्डन देख चौंकी राज्यपाल

पंंतनगर : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार दोपहर चार्टर विमान से पंंतनगर एयरपोर्ट पहुंचीं। डायरेक्टर एसके सिंह ने राज्यपाल का स्वागत कर एयरपोर्ट परिसर का भ्रमण कराया। राज्यपाल ने परिसर में स्थापित हर्बल, नवगृह एवं औषधीय वाटिका में विशेष रुचि दिखाते हुए डायबिटीज, ब्लड प्रेशर के उपचार में कारगर पौधों आदि की विस्तार से जानकारी हासिल की। डायरेक्टर सिंह ने बताया कि यह गार्डन नवग्रहों, हर्बल और मेडिसिनल प्लांट से 200 वर्ग फीट में बनाया गया है, जिसे भविष्य में और विस्तारित किया जाएगा। बताया कि पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए इस एयरपोर्ट को सिंगल यूज पॉलीथिन मुक्त भी घोषित किया गया है।

राज्यपाल ने एयरपोर्ट पर हो रहे कार्यों की सराहना करते हुए इसे और अधिक विकसित करने को कहा। साथ ही इस तरह के हर्बल और मेडिसिनल प्लांट को अपने यहां लगाए जाने की इच्छा भी जताई। उन्होंने एराकोडा के पौधे का औषधीय महत्व जानकर पौधा साथ ले जाने की बात कही। डायरेक्टर सिंह ने बताया कि राज्यपाल के गुरुवार को वापसी में एराकोडा का पौधा भेंट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : भैया दूज के दिन बीमार बड़ी बहन से मिलते ही भावुक हो उठे महाराष्ट्र के राज्यपाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.