उत्तराखंड में यहां पर सिलाई मशीन बांटने के दौरान अफरातफरी, उग्र लाभार्थियों ने की तोड़फोड़

विभाग द्वारा वितरण की सुनिश्चित व्यवस्था न किए जाने से बुधवार को एक साथ काफी संख्या में लाभार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। जिससे अव्यवस्था का माहौल पैदा हो गया। अब श्रम प्रवर्तन अधिकारी मिनाक्षी ने बताया कि विभाग से मशीने उपलब्ध होने के बाद शेष को वितरण किया जाएगा।

Prashant MishraPublish: Wed, 29 Dec 2021 05:45 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 05:45 PM (IST)
उत्तराखंड में यहां पर सिलाई मशीन बांटने के दौरान अफरातफरी, उग्र लाभार्थियों ने की तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, टनकपुर (चम्पावत) : उत्तराखंड श्रम कल्याण बोर्ड की ओर से पंजीकृत श्रमिकों को सिलाई मशीन वितरण कार्यक्रम में जमकर अफरा तफरी मची। वितरण कार्यक्रम में श्रमिकों का हुजूम उमड़ पड़ा। नतीजा विभाग की व्यवस्थाएं धराशायी हो गई। अव्यवस्थाओं के चलते आम नागरिकों को जाम तो श्रमिकों को मशीन लेने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। घंटों प्रतीक्षा के बाद भी सिलाई मशीन नही मिलने से श्रमिकों का पारा चढ़ गया। इस दौरान कुछ श्रमिकों ने कथित तौर पर भवन में तोडफ़ोड़ भी कर दी। हालात बेकाबू होने पर विभाग को पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस के आने के बाद अव्यवस्था को ठीक किया जा सका और माहौल शांत हुआ।

श्रम विभाग की ओर से महिला एवं पुरूषों को स्वरोजगार के उद्देश्य से विगत तीन दिनों से पंजीकृत श्रमिकों को सिलाई मशीन वितरित कर रहा है। श्रम प्रवर्तन अधिकारी मिनाक्षी भट्ट ने बताया कि पहले पंजीकृत लाभार्थियों को योजना के तहत लाभांवित किया जाना है। उन्होंने बताया कि तीन दिन में करीब 900 लाभार्थियों को सिलाई मशीन वितरित की जा चुकी है। इधर, विभाग द्वारा वितरण की सुनिश्चित व्यवस्था न किए जाने से बुधवार को एक साथ काफी संख्या में लाभार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। जिससे कार्यक्रम में अव्यवस्था का माहौल पैदा हो गया। अब श्रम प्रवर्तन अधिकारी मिनाक्षी ने बताया कि विभाग से मशीने उपलब्ध होने के बाद शेष लाभार्थियों को क्रमवार सूची चस्पा कर वितरण किया जाएगा। जिससे अव्यवस्था ने फैले।

श्रम विभाग में तोडफ़ोड़

सिलाई मशीन नहीं मिलने से उग्र हुए लाभार्थियों ने श्रम विभाग कार्यालय भवन में तोड़ फोड़ कर दी। भवन स्वामी एडवोकेट शंकर दत्त भट्ट ने अज्ञात लोगों के खिलाफ भवन को क्षति पहुंचाने की तहरीर दी है। कोतवाल हरपाल सिंह ने बताया कि फिलहाल पुलिस ने मौके पर पहुंच मामला शांत करा दिया था। श्रम विभाग को अब व्यवस्थित तरीके से सिलाई मशीनों को वितरण करने के निर्देश दिए गए है।

Edited By Prashant Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept