Move to Jagran APP

सीएम धामी को मिला गडकरी का साथ, मैदान से पहाड़ तक पहुंचेगा विकास

Uttarakhand Chunav 2022 कुमाऊं की विजय संकल्प यात्रा के समापन पर मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र खटीमा में केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी पहुंचे। उन्होंने न केवल सड़कों के जरिये कुमाऊं में विकास का एक्सीलेटर दबाया बल्कि भविष्य की उम्मीदों को भी जगा गए।

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 11:14 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 11:14 PM (IST)
सीएम धामी को मिला गडकरी का साथ, मैदान से पहाड़ तक पहुंचेगा विकास
मंगलवार को खटीमा पहुंचने पर उन्होंने यहां की 54 किमी लंबी रिंग रोड भारतमाला प्रोजेक्ट में ले लिया।

राजेंद्र सिंह मिताड़ी, खटीमा। उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अनुराग ठाकुर व वीके सिंह समेत तमाम केंद्रीय नेता चुनावी दौरे पर हैं। इसी क्रम में कुमाऊं की विजय संकल्प यात्रा के समापन पर मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र खटीमा में केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी पहुंचे। उन्होंने न केवल सड़कों के जरिये कुमाऊं में विकास का एक्सीलेटर दबाया बल्कि भविष्य की उम्मीदों को भी जगा गए। 

loksabha election banner

 सड़कों को किसी भी क्षेत्र के लिए विकास का पैमाना माना जाता है। गडकरी अपनी कार्यशैली एवं स्पष्टवादिता के चलते एक विशेष स्थान भी रखते हैं। मंगलवार को खटीमा पहुंचने पर उन्होंने यहां की 54 किमी लंबी रिंग रोड भारतमाला प्रोजेक्ट में ले लिया। यहां से सटे उत्तर प्रदेश खटीमा-पूरनपुर मार्ग को एनएच में शामिल किया जाएगा। चीन सीमा से लगे लिपुलेख तक शानदार सड़क के महत्व को भी गडकरी से नजदीक से समझा। भले ही यह मार्ग कैलास मानसरोवर यात्रियों को सुविधा देगा लेकिन इसका सामरिक महत्व भी कम नहीं है। श्रद्धालुओं से सड़क को जोड़ उन्होंने सेना और सैनिकों को भी ख्याल रखा। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गडकरी ने सीएम धामी की विधानसभा सीट से पूरे कुमाऊं को साधने का प्रयास किया। हल्द्वानी, लालकुआं, अल्मोड़ा, टनकपुर, पिथौरागढ़ का जिक्र कर उन्होंने लोगों की उम्मीदों को पंख लगाए। 

गदगद दिखे केंद्रीय मंत्री गडकरी

भीड़ और स्वागत से गदगद केंद्रीय मंत्री गडकरी ने लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि यहां का नजारा मुख्यमंत्री धामी की लोकप्रियता को बता रहा है। बोले, मैं बहुत जगह गया मगर जैसा जनसमूह और उत्साह यहां देखने को मिल रहा है वह ऊर्जा देने वाला है। अपील भी की कि मतदाताओं को सिर्फ इतना ध्यान रखना है कि विकास की यह रफ्तार थमने ना पाए। सरकार के गठन में जरा सी चूक हमें बड़ा नुकसान दे सकती है। क्योंकि विकास को पसंद न करने वाले इन योजनाओं में अड़ंगा भी लगा सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.