Move to Jagran APP

उक्रांद ने उठाई ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाए जाने की मांग

उक्रांद ने राज्यपाल को भेजे गए ज्ञापन में मांग की है कि राज्य में स्थापित निजी एवं सार्वजनिक औद्योगिक संस्थानों द्वारा सीएसआर मद में दी जाने वाली धनराशि को उत्तराखण्ड के ग्रामीण क्षेत्रों की स्वास्थ्य व्यवस्था पर खर्च किया जाए ताकि कोरोना महामारी से मजबूती से निपटा जा सके ।

By Prashant MishraEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 03:08 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 03:08 PM (IST)
उक्रांद ने उठाई ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाए जाने की मांग
इस मांग के संबंध में राज्यपाल व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : उत्तराखंड क्रांति दल दल ने ग्रामीण क्षेत्रों की स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान दिए जाने की मांग उठाई है। इस संबंध में पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी के नेतृत्व में दल के कार्यकर्ता शुक्रवार को जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया से मिले। साथ ही उन्हें इस मांग के संबंध में राज्यपाल व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

उक्रांद ने राज्यपाल को भेजे गए ज्ञापन में मांग की है कि राज्य में स्थापित निजी एवं सार्वजनिक औद्योगिक संस्थानों द्वारा सीएसआर मद में दी जाने वाली धनराशि को उत्तराखण्ड के ग्रामीण क्षेत्रों की स्वास्थ्य व्यवस्था पर खर्च किया जाए, ताकि कोरोना महामारी से मजबूती से निपटा जा सके। लोगों को इलाज के अभाव मे अपनी जान न गवानी पड़े। साथ ही इस फंड के उपयोग पर निगरानी की भी उचित व्यवस्था हो। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में विभिन्न विभागों में उपनल के माध्यम से कार्यरत कर्मचारियों का विनियमितीकरण करने की मांग उठाई है। यह भी कहा है कि जब तक नियमितिकरण नहीं होता तब तक उच्च न्यायालय के निर्देशो के अनुसार उनको समान कार्य के लिए पद के अनुरूप समान वेतन दिया जाए।

इसके अलावा मनरेगा के अंतर्गत विकास खंडों मे रखे गए कर्मचारियों को नियमित किए जाने, नियमितीकरण की प्रक्रिया पूरी होने तक इन्हें इपीएफ, बीमा, मातृत्व अवकाश जैसी सुविधाएं भी दी जाए। इसके अलावा जिला स्तरीय समस्याओं के लिए जिलाधिकारी को अलग ज्ञापन सौंपा। जिसमें चौखुटिया विकास खण्ड के तडागताल क्षेत्र मे दूरसंचार व्यवस्था दुरुस्त किए जाने विपिन त्रिपाठी कुमाऊं इंजीनियरिंग कॉलेज के मेस कर्मियों को लंबित आठ माह का वेतन भुगतान जल्द किए जाने की मांग उठाई है। इस दौरान शिष्टमंडल में उक्रांद जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला, हरीश चंद्र भट्ट आदि मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.