Move to Jagran APP

दिल्ली से चोरी कर पहाड़ पहुंचाए गए वाहन, अल्‍मोड़ा में दो शातिर गिरफ्तार, पुलिस खंगार रही नेटवर्क

दिल्‍ली से चोरी दो वाहन एक बार फिर अल्‍मोड़ा जिले से बरामद हुए हैं। पुलिस ने राजधानी से उड़ाए गए दो वाहन बरामद कर दो प्रवासी युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके तीसरे दोस्त को अवैध असलहे के साथ दबोचा गया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 01:44 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 01:44 PM (IST)
दिल्ली से चोरी कर पहाड़ पहुंचाए गए वाहन, अल्‍मोड़ा में दो शातिर गिरफ्तार, पुलिस खंगार रही नेटवर्क
दिल्ली से चोरी कर पहाड़ पहुंचाए गए वाहन, अल्‍मोड़ा में दो शातिर गिरफ्तार, पुलिस खंगार रही नेटवर्क

अल्मोड़ा, जागरण संवाददाता : दिल्‍ली से चोरी दो वाहन एक बार फिर अल्‍मोड़ा जिले से बरामद हुए हैं। पुलिस ने राजधानी से उड़ाए गए दो वाहन बरामद कर दो प्रवासी युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके तीसरे दोस्त को अवैध असलहे के साथ दबोचा गया। दिल्ली के अलग-अलग थानों में संबंधित वाहन स्वामियों ने मुकदमा भी दर्ज कराया है। इनमें से एक आरोपित चोरी के मामले में पहले भी दिल्ली में पकड़ा जा चुका है। पुलिस सूत्रों के अनुसार कुछ और मामले सामने आ सकते हैं।

loksabha election banner

एसएसपी पंकज भट्ट ने सड़क सुरक्षा माह के तहत जनचेतना अभियान के साथ ही वाहनों की हकीकत जानने को खास मुहिम छेड़ी। इसी आधार पर एसओ चौखुटिया अशोक कांडपाल ने कस्बे में चेकिंग की। स्कूटी डीएल 7एससीजी 3488 के चालक कैलाश सिंह नेगी पुत्र नरेंद्र सिंह नेगी निवासी चुलैरासीम हाल निवासी क्रांतिवीर तिराहा को नशे में पकड़ा। कागजात न दिखाने पर जांच की गई। स्कूटी एमबी-114 गली नंबर-तीन शकरपुर नई दिल्ली निवासी अतुल प्रभात पुत्र वी सिंह के नाम पंजीकृत निकला। पता लगा कि स्कूटी बीते 19 जनवरी को चोरी हुई थी । 

वाहन स्वामी ने शकरपुर पूर्वी दिल्ली थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। एसआई ज्योति कोरंगा ने जांच आगे बढ़ाई। कड़ी पूछताछ में आरोपित कैलाश सिंह ने यह भी राज खोला कि उसने अपने दोस्त राजू जोशी उर्फ भुवन जोशी निवासी धुधलिया गांव (चौखुटिया) के साथ दिल्ली के ही लक्ष्मीनगर से बाइक डीएल 5एससीडी 0287 चोरी कर पहाड़ ले आए। पेट्रोल खत्म होने पर वाहन भिकियासैंण थापला रोड पर खड़ी कर दी। उसकी निशानदेही पर राजू उर्फ भुवन को भी दबोच मोबाइक बरामद कर ली गई। बाइक मकान नंबर-38ए, न्यू लायलपुर कालोनी पूर्वी कृष्णा नगर दिल्लीवासी दीपक शर्मा पुत्र जिया लाल शर्मा की है।

तीसरा साथी तमंचे के साथ दबोचा

खाकी की सख्ती पर आरोपित कैलाश नेगी टूट गया। उसने अपने तीसरे साथी पंकज सिंह कन्याल पुत्र नंदन सिंह कन्याल निवासी बगड़ी गांव (चौखुटिया) को तमंचे के साथ दबोच लिया। वह खीड़ा चौकी क्षेत्र में अवैध असलाह लेकर घूम रहा था। हालांकि वाहन चोरी में वह लिप्त नहीं रहा।

नशे का शौक पूरा करने को वारदात

एसओ के अनुसार कैलाश नेगी दिल्ली के एक होटल में कुक है। चोरी के एक मामले में जेल जा चुका है। कड़कडड़ूमा न्यायालय में वाद चल रहा है। चौखुटिया में लाकडाउन के उल्लंघन में भी उसके खिलाफ कार्रवाई की गई थी। दूसरा आरोपित राजू दिल्ली में ही वाहन चालक है। दोनों ने नशे का शौक पूरा करने के लिए यूट्यूब पर एक वीडियो से वारदात के तरीके सीखे। तीसरे साथी पंकज कन्याल ने बताया कि वह दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता है। अवैध हथियार रखने का शौक है।

तब रानीखेत में 27 वाहन जब्त

2018 में रानीखेत में दिल्ली से दोपहिया वाहन चोरी कर पहाड़ में बेचने वाले बड़े अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश हुआ था। तब चार कार व 23 स्कूटी बरामद की गई थीं।

कप्तान ने दिया ईनाम

एसएसपी पंकज ने वाहन चोरी का मामला खोलने वाली टीम में शामिल एसओ के साथ ही मासी चौकी प्रभारी सुनील धानिक, कांस्टेबल मो. अजीम, वीरेंद्र राय, दीपक कुमार व दीपक सक्टा को नकद पुरस्कार दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.